scriptफोन को ऐसे बनाएं हिडन कैमरा, लॉक होने पर भी रिकॉर्ड होगा वीडियो | How to use Hidden Camera Without Icon app in mobile phone | Patrika News

फोन को ऐसे बनाएं हिडन कैमरा, लॉक होने पर भी रिकॉर्ड होगा वीडियो

Published: Jan 22, 2018 12:54:28 pm

Submitted by:

Anil Kumar

इस सिंपल ट्रिक के जरिए आपने अपने मोबाइल फोन को हिडन कैमरा बना सकते हैं

Trick to use mobile phone as hidden camera

आजकल मोबाइल फोन्स के यूज को लेकर एक से बढ़कर एक ट्रिक्स आ चुकी हैं जिनके जरिए आप कई काम किसी को भी बिना पता चले कर सकत है। ऐसे में अब एक ऐसी ट्रिक भी आ चुकी है जिसके जरिए आप अपने स्मार्टफोन को एक हिडन कैमरा की तरह भी यूज कर सकते हैं। यहां हम आपको बता रहे हैं इसी ट्रिक के बारे में जिससे आपका फोन लॉक होने पर भी वो वीडियो रिकॉर्ड करता रहेगा और इसका किसी को पता भी नहीं चलेगा।

 

यह एप करेगा काम
इसके लिए आपको अपने स्मार्टफोन में एक एप डाउनलोड करना होगा। गूगल प्ले स्टोर पर यह एप Hidden Camera Without Icon नाम से फ्री में डाउनलोड के लिए उपलब्ध है। Hidden Camera Without Icon एप से अपने फोन को हिटन कैमरा बनाकर इससे वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं। Hidden Camera Without Icon एप को Google Play Store से फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं। इसका साइज 2.91 MB का है और अभी तक इसको 5 लाख से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है। इस एप की सबसे खास बात ये है कि यह फोन में इंस्टॉल होने के बाद इसका आइकॉन नजर नहीं आता। इसके जरिए आप अनलिमिटेड रिकॉर्डिंग कर सकते हैं। इससे फोन लॉक होने के बाद भी इससे रिकॉर्डिंग जारी रहती है।

 

ऐसे करें यूज
— सबसे पहले अपने फोन में Hidden Camera Without Icon एप को गूगल प्ले स्टोर से इंस्टॉल करें।

— इसके बाद इसे ओपन करे। जिसके बाद यह एप आपसे फोटो खीचनें और वीडियो रिकॉर्ड करने की परमिशन मांगता है। इसमें Allow पर क्लिक करें।

— इसके बाद अब एक पासवर्ड क्रिएट करें और OK पर क्लिक करें।

— इसके बाद यह एप ओपन हो जाएगा। इसके बाद जब भी आपको वीडियो रिकॉर्ड करना है तब उसकी ड्यूरेशन टाइम को सलेक्ट करना होगा।

— इसके बाद वीडियो के लिए कैमरा विकल्प मिलेगा। इसमें फ्रंट और बैक का ऑप्शन दिया होगा। इनमें से आप किसी एक को चुन सकते हैं।

— इसके बाद इसकी सेटिंग में नीचे की तरफ Hide App Icon का विकल्प मिलेगा जिसके जाकर #12345 पासवर्ड को नोट सेट कर लें Try में जाकर पासवर्ड एंटर करें।

— ऐसा करते ही हाइड कैमरा के साथ रिकॉर्डिंग शुरू हो जाएगी। रिकॉर्डिंग को स्टॉप करने के लिए आपको डायलर में #12345 डायल करना होगा। इस तरह आप अपने फोन से हिडन रिकॉर्डिंग कर सकते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो