पैनासोनिक ने उतारे लुमिक्स जी7 और लुमिक्स जी85 कैमरा, जानिए क्या है इनमें खास

पैनासोनिक ने उतारे लुमिक्स जी7 और लुमिक्स जी85 कैमरा, जानिए क्या है इनमें खास

Anil Jangid | Publish: Apr, 10 2018 04:34:48 PM (IST) कैमरा

पैनासोनिक लुमिक्स जी7 और जी85 कैमरे 4के क्षमता से लैस हैं

पैनासोनिक इंडिया ने भारतीय बाजार में डिजिटल सिंगल लेंस मिररलेस (डीएसएलएम) श्रेणी में नया लुमिक्स जी7 और जी85 कैमरे लांच किए, जो 4के क्षमता से लैस हैं। कंपनी ने एक बयान में कहा कि इन कैमरों की डिजाइन फिल्मिंग, यूट्यूब और स्टिल फोटोग्राफी के लिए क्वालिटी वीडियो की जरूरतें पूरी करने के लिहाज से की गई है। ये लाइटवेट कैमरा 4के वीडियो रिकॉर्डिंग एवं एडिटिंग क्षमता से सुसज्जित हैं।

 

बयान में कहा गया है कि लुमिक्स जी85 में मजबूत डिजाइन है, जो झटका और धूल रोधक है। लुमिक्स जी85 में ड्युअल इमेज स्टेब्लाइजेशन एवं फोकस स्टैकिंग क्षमता है, जिसके द्वारा ग्राहक कैमरा के पोस्ट फोकस फंक्शन द्वारा खींची गई विभिन्न इमेजेस को मिलाकर शूटिंग के बाद फील्ड की डेप्थ एडजस्ट कर सकता है। इसका विकास 4के क्वालिटी में फिल्ममेकिंग और फोटोग्राफी के उद्देश्य से किया गया है। इसका वजन 435 ग्राम (केवल बॉडी) है तथा यह यात्रा, ट्रैकिंग, वाइल्डलाइफ एवं एडवेंचर आदि में ले जाने के लिए बहुत ही आसान है।

 

लुमिक्स जी85 की कीमत 72,990 रुपये रखी गई है तथा लुमिक्स जी7 53,990 रुपये में मिलेगा। लुमिक्स जी7 1442मिमी और 45150 मिमी ड्युअल किट विकल्प के साथ 58,990 रुपये में मिलेगा। ये कैमरे सभी पैनासोनिक स्टोर्स पर मिलेंगे।

 

पैनासोनिक इंडिया के उत्पाद प्रमुख (डिजिटल इमेजिंग) गौरव घवरी ने कहा, "नया लुमिक्स जी7 एवं जी85 नए युग के वीडियोग्राफर और फोटोग्राफरों पर केंद्रित है, जो काफी मोबाइल रहते हैं, तथा 4के क्रांति में शामिल होना चाहते हैं। सभी डीएसएलएम प्रोफेशनल्स के लिए तैयार किए गए ये कैमरे प्रोफेशनल, 4के क्वालिटी की फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी प्रदान करते हैं।"

 

मोटोरोला लेकर आ रही Moto G6 और Moto G6 Play फोन, जानिए क्या है इनमें खास

मोटोरोला मोबाइल फोन लेने की चाह रखने वालों के लिए खुशखबरी है कि अब जल्द उनके लिए दो और नए स्मार्टफोन आ रहे हैं जो नए फीचर्स वाले हैं। इन स्मार्टफोन्स को Moto G सीरीज के साथ लाया जा रहा है जो काफी पॉपुलर है। इस सीरीज के तहत कंपनी Moto G6 और Moto G6 Play स्मार्टफोन लेकर आ रही है। खबर है की कंपनी इन दोनों ही हैंडसेट्स को 19 अप्रैल को लॉन्च करने जा रही है। इन हैंडसेट्स को सबसे पहले ब्राजील में लॉन्च किया जा रहा है उसके बाद भारत में उतारा जाएगा।

 

Ad Block is Banned