पैनासोनिक ने लॉन्च किया दुनिया का पहला सिनेमा 4K वीडियो रिकॉर्डिंग कैमरा

पैनासोनिक ने लॉन्च किया दुनिया का पहला सिनेमा 4K वीडियो रिकॉर्डिंग कैमरा

Anil Kumar Jangid | Publish: Feb, 09 2018 11:18:36 AM (IST) कैमरा

यह विश्व का पहला सिनेमा 4K रिकॉर्डिंग कैमरा है जिसे विशेष रूप से लो लाईट सिनेरियो के लिए डिजाइन किया गया है

पैनासोनिक इंडिया ने गुरुवार को अपना Panasonic Lumix GH5S पेशकश किया। यह विश्व का पहला सिनेमा 4K रिकॉर्डिंग कैमरा है जिसे विशेष रूप से लो लाईट सिनेरियो के लिए डिजाइन किया गया है। Panasonic Lumix GH5S देश भर में सभी पैनासोनिक स्टोरों पर 184,990 रुपए की कीमत पर उपलब्ध होगा। लुमिक्स जीएच5एस में 5ईवी लूमिनंस डिटेक्शन परफॉरमेंस मौजूद है जिससे सैंसर की अधिकतम सेंसिटिविटी और ऑप्टिमाइज्ड ट्यूनिंग में मदद प्राप्त होती है।

 

पैनासोनिक कारपोरेशन के इमेजिंग बिजनेस की अध्यक्ष योसुकी यमानी ने कहा, ‘‘ब्रॉडकास्ट और डिजिटल माध्यमों का विश्व स्तर पर बहुत तेजी से विकास हो रहा है और ऐसी हाई-रेजोल्यूशन वीडियोज की बहुत मांग है जो बेहतर, स्पष्ट हों और कम रौशनी के हालातों में बेहतरीन क्वालिटी प्रदान करती हों। मजबूती से तैयार किया गया जीएच5एस पेशेवर सिनेमेटोग्राफरों और वीडियोग्राफरों की इन विशेष जरूरतों को पूरा
करता है।’’

लो-लाईट शूटिंग के लिए एक बेहतरीन कैमरे के तौर पर इसे ‘लाइवव्यू बूस्ट’ विशेषता से और भी बेहतर बनाया गया है जिससे यह सिर्फ लाइफ व्यू के लिए सेंसिटिविटी को बूस्ट करके पूरे अंधेरे में भी कंपोजिशन को जांच सकता है। ड्यूल नेटिव आई.एस.ओ टेक्नोलॉजी वाला नया 10.2 मेगापिक्सल डिजिटल लाइव एम.ओ.एस सैंसर इमेज के अंधेरे हिस्सों को भी पेश कर सकता है, जिससे ऐसी जगहों पर भी आईएसओ 51200 हाई सेंसिटिविटी रिकॉर्डिंग प्राप्त होती है जहां परिशिष्ट लाइटिंग संभव ना हो और इसके साथ ही यह 204,800 तक विकसित आईएसओ भी प्रदान करता है।

 

पैनासोनिक इंडिया के बिजनस हेड सिस्टम सल्यूशंस बिजनस विजय वाधवन ने कहा, ‘‘Panasonic Lumix GH5S पेशेवर वीडियोग्राफर मार्किट में शामिल हो रहा है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘2018-19 में हम 1.5-3 लाख कैमरा बाजार में बेचकर 20 प्रतिशत मार्किट हिस्सेदारी हासिल करने की उम्मीद करते हैं।’’

 

पैनासोनिक ने भारत में लॉन्च किया सस्ता स्मार्टफोन

Panasonic ने भारत में अपना नया स्मार्टफोन P100 लॉन्च कर दिया है। यह स्मार्टफोन कीमत के मामले में रेडमी के सबसे सस्ते स्मार्टफोन Redmi 5A “देश का स्मार्टफोन” को टक्कर देगा। रेडमी 5A के सबसे सस्ते वेरिएंट को 4,999 रुपए में सेल किया जा रहा है। वहीं इसके दूसरे वेरिएंट को 6,999 रुपए में सेल किया जा रहा है। पैनासोनिक ने भी P100 के दो वेरिएंट लॉन्च किए हैं। इसके 2GB रैम वाले वेरिएंट को एक्सक्लूसिव तौर पर फ्लिपकार्ट पर 5,999 रुपए में सेल किया जाएगा। वहीं इसके 1GB रैम वाले वेरिएंट को 5,299 रुपए में सेल किया जाएगा।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned