scriptसोनी ने उतारा 4K वीडियो रिकॉर्डिंग करने वाला मिररलेस कैमरा | sony A7R III with 4K recording launched | Patrika News

सोनी ने उतारा 4K वीडियो रिकॉर्डिंग करने वाला मिररलेस कैमरा

Published: Oct 27, 2017 12:52:45 pm

Submitted by:

Anil Kumar

सोनी का यह नया फु्ल फ्रेम कैमरा 4K वीडियो रिकॉर्डिंग करने में सक्षम है

sony A7R III

sony A7R III

जापान की प्रसिद्व कैमरा निर्माता कंपनी सोनी ने अपने एक नए मिररलेस कैमरे को लॉन्च किया है। कंपनी का यह Full-Frame कैमरा है जिसको सोनी A7R III मॉडल नेम से उतारा गया है। सोनी कंपनी ने इस नए कैमरे में कई सारे नए फीचर्स जैसे फास्ट शूटिंग मोड, बेहतर फोकस स्पीड आदि दिए हैं जो बेहतर क्वालिटी में फोटो और वीडियो शूट करने में मदद सकते हैं।

 

सोनी A7R III कैमरा के खास फीचर्स
सोनी के इस नए कैमरे BIONZ X प्रोसेसर, नए फ्रंट-एंड एलएसआई, 42.4 एमपी सेंसर, 4K वीडियो रिकॉर्डिंग,10fps burst शूटिंग मोड, टचस्क्रीन एलसीडी, पिक्सेल शिफ्ट मल्टी शूटिंग मोड जैसे फीचर्स हैं। इसके अलावा सोनी A7R III कैमरे में 650 शॉट बैटरी लाइफ, यूएसबी 3.1 पोर्ट भी मौजूद हैं।

 

कीमत व उपलब्धता
सोनी ने इस नए कैमरे को 3,200 डॉलर (लगभग 2,08,100 रुपए) की कीमत में उतारा गया है और कंपनी के मुताबिक इसकी बिक्री इस साल नवंबर से शुरु की जा रही है।

 

Sony ने लॉन्च किया दुनिया का सबसे तेज कैमरा RX10 IV
आपको बता दें कि Sony ने हाल ही में अपनी साइबर-शॉट RX10 कैमरा सीरीज का विस्तार करते हुए भारत में नया RX10 IV कैमरा उतारा लॉन्च किया है। कंपनी ने इसको 1,29,990 रुपए की कीमत में पेश किया है। Sony RX10 IV कैमरे को 14 अक्टूबर से अल्फा फ्लैगशिप स्टोर्स और प्रमुख इलेक्ट्रॉनिक आउटलेट्स पर बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जा रहा है। इसमें दुनिया का सबसे तेज 0.03 सेकेंड का हाई-स्पीड ऑटो फोकस (AF) है

 

जानिए SLR कैमरे के बारे में
आजकल डीएसएलआर की तरह SLR यानि सिंगल लेंस रिफ्लेक्ट तकनीक से लैस कैमरे अब लोगों की पसंद बन रहे हैं। लोग अब बेहतर पिक्चर क्वालिटी अथवा प्रोफेशनल फोटोग्राफी के लिए भी इस तरह के ही कैमरों का प्रयोग कर रहे हैं। ऐसे में यदि आप एसएलआर कैमरा लेने की योजना बना रहे हैं तो यह आपके लिए फायदे का सौदा साबित हो सकता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो