माइनस 10 डिग्री में भी बेहतरीन तस्वीरें क्लिक करता है ये कैमरा, साइज इतना छोटा की मुठ्ठी में समा जाए

माइनस 10 डिग्री में भी बेहतरीन तस्वीरें क्लिक करता है ये कैमरा, साइज इतना छोटा की मुठ्ठी में समा जाए

Vishal Upadhayay | Publish: Jul, 04 2018 11:51:17 AM (IST) कैमरा

शाओमी के इस कैमरे के सबसे बड़ी खासियत ये है कि इसका साइज सिर्फ 3 इंच का है जिसे आसानी से कही भी कैरी किया जा सकता है।

नई दिल्ली: चीनी कंपनी Xiaomi स्मार्टफोन बनाने के अलावा कई सारी डिवाइस बनाने के लिए जानी जाती है। इसी कड़ी में अब कंपनी ने अपना नया कैमरा Xiaimi Mi 360 Degree Sphere पेश किया है। शाओमी के इस कैमरे के सबसे बड़ी खासियत ये है कि इसका साइज सिर्फ 3 इंच का है जिसे आसानी से कही भी कैरी किया जा सकता है। इस कैमरे को अभी भारतीय बाज़ार में पेश नहीं किया गया है।

Xiaimi Mi 360 Degree Sphere की कीमत

ग्लोबल मार्केट में इस कैमरे की कीमत 286.99 डॉलर रखी गई है जो भारतीय रुपये के हिसाब से लगभग (19,600 रुपये ) है।

Xiaimi Mi 360 Degree Sphere डिजाइन

108 ग्राम वज़न वाले इस कैमरे का डायमेंशन 3.0 x 0.5 x 2.7 है। कैमरे के दोनों साइड पर 190 डिग्री के वाइड एंगल फिशआई लैंस दिए गए हैं, जो 360 डिग्री फोटो कैप्चर करने में मदद करते हैं। वहीं, डिवाइस के लैंस के ऊपर कैमरा आइकन दिया गया है जिसके ऑन होने पर कैमरा आइकन का लाइट ऑन होता है और अगर वीडियो मोड ऑन है, तो वीडियो आइकन का लाइट ऑन होता है। साथ ही साइड में 'बैटरी' का भी आइकन है। इस कैमरे की फ्रेेम एल्यूमिनियम से बनी हुई है।

Xiaimi Mi 360 Degree Sphere कैमरा

इस कैमरे में डिस्प्ले नहीं दिया गया है, जिसके कारण फोटो या वीडियो कैप्चर करते समय इसका प्रीव्यू नहीं देखा जा सकता है। इसके लिए एमआई स्फेयर कैमरा ऐप दिया गया है जिसके जरिए कैमरे को स्मार्टफोन से कनेक्ट किया जा सकता है। यह ऐप एंड्रॉयड और IOS दोनों के लिए है। वीडियो के लिए नॉर्मल, शॉर्ट,टाइप-लैप्स और रिकॉर्डिंग साइकल जैसे फीचर मौजूद हैं। इस कैमरे से 3.5K वीडियो रिकॉर्डिंग की जा सकती है। साथ ही इससे 360 डिग्री लाइव स्ट्रीमिंग भी की जा सकती है।

Xiaimi Mi 360 Degree Sphere बैटरी

इस कैमरे में 1600 एमएएच की बैटरी दी गई है, जो एक बार चार्ज करने पर 90 मिनट तक चलती है। साथ ही इस कैमरे को IP67 रेटिंग मिली हुई है जिसका मतलब ये डिवाइस डस्टप्रूफ और वॉटरप्रूफ है।

Ad Block is Banned