13 नवंबर को भारतीय बाजार में लॉन्च होगी महिंद्रा स्कॉर्पियो फेसलिफ्ट

ह कार भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई थी। कैमरे में कैद हुई तस्वीरों में फेसलिफ्ट स्कॉर्पियो के अगले और पिछले डिजाइन में कुछ बदलाव नजर आ

By: कमल राजपूत

Published: 10 Nov 2017, 02:08 PM IST

एसयूवी सेगमेंट की देश की नंबर वन कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा अपनी पॉपुलर और दमदार गाड़ी स्कॉर्पियो के फेसलिफ्ट वर्जन को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। अब इस कार की लॉन्चिग डेट भी सामने आ गई है। यह गाड़ी इस माह 14 नवंबर को भारतीय बाजार में पेश हो जाएगी। हालांकि अभी तक कंपनी की तरफ से इसकी कीमत को लेकर किसी तरह की कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। लेकिन इतना जरूर है इसकी कीमत इसके मौजूद मॉडल से थोड़ी बढ़कर आएगी।

टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई थी स्कॉर्पियो फेसलिफ्ट
हाल ही में यह कार भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई थी। कैमरे में कैद हुई तस्वीरों में फेसलिफ्ट स्कॉर्पियो के अगले और पिछले डिजाइन में कुछ बदलाव नजर आ रहा है। आगे की तरफ जीप कंपास से मिलती-जुलती 7-स्लेट ग्रिल, नया बंपर और बड़ा एयरडैम दिया गया है। एक्सयूवी500 और केयूवी100 की तरह इसके केबिन में ऑल-ब्लैक थीम दी जा सकती है।

इन खास फीचर्स के साथपेश हो सकती है यह कार
फीचर्स के रूप में एक्सयूवी500 की तरह नई स्कॉर्पियो में भी एंड्रॉयड ऑटो सपोर्ट करने वाला 7.0 इंच इंफोटेंमेंट सिस्टम, डे-टाइम रनिंग एलईडी लाइटें और इंटीरियर एम्बिएंट लाइटिंग दी जा सकती है। अभी इसके इंजन के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन इसमें अपडेट 2.2 लीटर एम-हॉक डीज़ल इंजन दिया जा सकता है जो 140PS की पॉवर और 330Nm का टॉर्क जनरेट करने वाला होगा। यह इंजन 6-स्पीड मैनुअल/ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़ा हो सकता है।


महिंद्रा ने KUV100 के अपडेटेड वर्जन को लॉन्च किया
महिंद्रा ने पिछले अक्टूबर माह में अपनी कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी KUV100 का अपडेटेड वर्जन KUV100 NXT लॉन्च की है। कंपनी ने इस कार को चार वेरिएंट K2, K4, K6, और K8 के साथ + (प्लस) ऑप्शन में उतारा है। इसके बेस वेरिएंट की कीमत 4.39 लाख रुपए है जबकि इसके टॉप वेरिएंट K8 के डीजल वेरिएंट की कीमत 7.33 लाख रुपए (एक्स शोरूम दिल्ली) रखी गई है।

 

कमल राजपूत Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned