महिंद्रा ने लॉन्च किया स्कॉर्पियो का फेसलिफ्ट वर्जन, कीमत 10 लाख से कम, ये हुए है नए बदलाव

Kamal Rajpoot

Publish: Nov, 14 2017 03:30:53 PM (IST) | Updated: Nov, 14 2017 03:33:28 PM (IST)

कार
महिंद्रा ने लॉन्च किया स्कॉर्पियो का फेसलिफ्ट वर्जन, कीमत 10 लाख से कम, ये हुए है नए बदलाव

महिंद्रा अपनी लोकप्रिय कार स्कॉर्पियो के फेसलिफ्ट वर्जन को लॉन्च कर दिया है। दिल्ली एक्सशोरूम की इसकी कीमत 9.97 लाख रुपए रखी गई है।

एसयूवी सेगमेंट की लीडिंग कंपनी महिंद्रा अपनी लोकप्रिय कार स्कॉर्पियो के फेसलिफ्ट वर्जन को लॉन्च कर दिया है। दिल्ली एक्सशोरूम की इसकी कीमत 9.97 लाख रुपए रखी गई है। कंपनी ने नई स्कॉर्पियो को 6 वेरिएंट्स- S2, S4, S4 +, S6 + के साथ S8 और S10 के साथ उतारा है। 2017 महिंद्रा स्कॉर्पियो में कंपनी ने कई सारे कॉस्मैटिक बदलाव किए है। कार के इंटीरियर में कई सारे नए अपडेट्स देखने को मिलेंगे। कार में सबसे बड़ा बदलाव इंजन में हुआ है। नई कार के इंजन का पॉवर 18 बीएचपी तक बढ़ गया है।

कार में हुए बदलावों पर नजर डाले तो कार का एक्सटीरियर में ज्यादा चेंज नहीं हुआ है लेकिन इसमें लगी रेडिएटर ग्रिल, बदला हुआ फ्रंट बंपर के साथ बड़े फॉग लैंप्स के साथ फॉक्स स्किड प्लेट दी गई है। महिंद्रा ने कार के केबिन को बैंच सीट के साथ ही इसे बेहद आरामदायक बनाया है। कंपनी ने इस कार में एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो सपोर्ट करने वाला इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दिया है। भारतीय बाजार में इस कार का मुकाबला टाटा सफारी स्टॉर्म, रेनॉ डस्टर, रेनॉ कैप्टर और ह्यूंदैई क्रेटा जैसी कारों से होगा।

वहीं हम बात करें कार में इंजन और पॉवर स्पेसिफिकेशन की तो महिंद्रा ने नई स्कॉर्पियो में 2.2-लीटर का एमहॉक डीजल इंजन दिया गया है। यह इंजन पुराने इंजन की तुलना में 18 बीएचपी ज्यादा पावर जनरेट करता है। स्कॉर्पियो का पुराना इंजन 120 बीएचपी की पॉवर जनरेट करता है जबकि नया इंजन 138 बीएचपी पावर और 330 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसके इंजन को 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है।

अब देखना है कि स्कॉर्पियो का फेसलिफ्ट अवतार लोगों को कितना पसंद आता है। बता दें हाल ही में यह कार भारतीय सड़कों पर टेेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई थी और तब से इसकी लॉन्चिग के कयास लगाए जा रहे थे।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned