मारुति की नई S-Cross को मिली बंपर ओपनिंग, डेढ़ माह में बेच दी 11,000 कारें

Kamal Rajpoot

Publish: Nov, 15 2017 03:28:33 (IST)

Car
मारुति की नई S-Cross को मिली बंपर ओपनिंग, डेढ़ माह में बेच दी 11,000 कारें

डेड़ महीने से भी कम समय में मारुति S-Cross की 11000 से भी ज्यादा गाड़ियां बेचने के लिए बुक हो चुकी हैं।

देश की नंबर वन कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी का बिजनेस दिनोंदिन नई—नई उंचाईयों को छू आ रहा है। हाल ही में मारुति सुजुकी की पॉपुलर सेडान कार डिजायर ने सफलता के नए झंडे गाड़े थे। कंपनी ने नई डिजायर की लॉन्चिग के बाद करीब पांच महीने में 1 लाख अधिक गाड़ियां बेची थी। अब एक मारुति की एक और कार लोगों को अपनी ओर आकर्षित करने में कामयाब हो रही है।

बता दें मारुति सुजुकी ने करीब डेढ़ महीने पहले S-Cross के नए मॉडल को लॉन्च किया था और डेड़ महीने से भी कम समय में मारुति S-Cross की 11000 से भी ज्यादा गाड़ियां बेचने के लिए बुक हो चुकी हैं। इस आंकड़े को देखकर यह साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह कार लोगों को कितना पसंद आ रही है।

मारुति ने अपनी लोकप्रिय क्रॉस—ओवर एसयूवी S-Cross के अपडेटेड वर्जन को भारत में अक्टूबर माह में लॉन्च किया था। यह कार चार नए वेरिएंट में आई है। एस—क्रॉस के पहले वेरिएंट Sigma की कीमत 8.49 लाख रुपए है। इसके अलावा Delta की कीमत 9.39 लाख रुपए, Zeta की कीमत 9.98 लाख रुपए और Alpha की कीमत 11.29 लाख रुपए निर्धारित की गई है। ये सभी कीमतें दिल्ली एक्सशोरूम के हिसाब से है।

मारुति सुजुकी ने अपेडेटेड 2017 एस—क्रॉस एययूवी को चार कलर आॅप्शन (नेक्सा ब्लू,पर्ल आर्कटिक व्हाइट, कैफीन ब्राउन, प्रीमियम सिल्वर और ग्रेनाइट ग्रे) के साथ पेश किया है। वहीं हम बात करें कार के डाइमेंशन की तो नई S-Cross की लंबाई 4300 मिलीमीटर, ऊंचाई 1595 मिलीमीटर और चौड़ाई 1785 मिलीमीटर है।

2017 मारुति एस क्रॉस के फेसलिफ्ट मॉडल में कार का फ्रंट फेस चेंज किया गया है, साथ ही इसके फ्रंट ग्रिल को पहले की तुलना में बोल्ड किया गया है। कार की ग्रिड पर क्रोम का इस्तेमाल किया गया है और अंग्रेजी का 's' अक्षर लिखा है। साथ ही इसमें लगी एलईडी प्रोजेक्टर हेडलाइट्स डेटाइम रनिंग लाइट्स से लैस है। नई एस क्रॉस में नया इन्फोटेनमेंट सिस्टम भी दिया जा सकता है, जो कि ऐंड्रॉयड आॅटो और ऐपल कारप्ले सिस्टम को सपॉर्ट करता है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned