21 सितंबर भारतीय सरजमीं पर दस्तक देगी टाटा नेक्सॉन एसयूवी, बुकिंग आज से शुरू

टाटा अपनी अपकमिंग एसयूवी नेक्सॉन की प्री—बुकिंग आज से शुरू करने जा रही है। इसका बुकिंग अमाउंट 11,000 रुपए रखा गया है।

By: कमल राजपूत

Published: 11 Sep 2017, 12:01 PM IST

टाटा की जिस सब कॉम्पैक्ट एसयूवी नेक्सॉन का कार प्रेमी पिछले कई माह से इतंजार कर रहे थे आज वो पूरा होने जा रहा है। जी हां, टाटा अपनी अपकमिंग एसयूवी नेक्सॉन की प्री—बुकिंग आज से शुरू करने जा रही है। इसका बुकिंग अमाउंट 11,000 रुपए रखा गया है। आप अपने नजदीकी टाटा के डीलरशिप शोरूम पर जाकर अपनी कार को बुक करवा सकते है। बुकिंग शुरू होने के साथ कंपनी ने इस कार की लॉन्चिग डेट भी तय कर दी है। यह कार इस माह 21 सितंबर भारतीय बाजार में दस्तक देगी।

पेट्रोल और डीजल दोनों इंजनों के साथ आएगी यह कार
नेक्सॉन को टाटा इंपैक्ट डिजाइन पर विकसित किया गया है। इसे हेक्सा,टियागो और हाल में लॉन्च की गई सेडान कार टिगोर के प्लेटफॉर्म पर विकसित किया गया है। इस कार के इंजन और पॉवर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो यह कार ग्राहकों को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों में उपलब्ध होगी। इसमें 1.2-लीटर का तीन-सिलेंडर टबोचार्ज्ड रैवेट्रॉन पेट्रोल इंजन दिया है। इस इंजन के साथ यह कार 5000 rpm पर 108 bhp पावर और 2000-4000 rpm पर 170 Nm टॉर्क जनरेट करती है।

इंजन और पॉवर स्पेसिफिकेशन
वहीं इसके डीजल वेरिएंट में 1.5 लीटर का 4 सिलेंडर डीजल इंजन दिया गया है। जो कि 3750 rpm पर 108 bhp पावर और 1500-2750 rpm पर 260 Nm टॉर्क जनरेट करता है। टाटा की यह कार 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ आएगी। इस कार की अनुमानित कीमत 6.5 लाख से 9 लाख के बीच रह सकती है।

इंटीरियर और सेफ्टी फीचर्स
इंटीरियर की बात करें तो नई नेक्सन में कीलेस, पुश स्टार्ट बटन, रिवर्स पार्किंग कैमरा और 6.5 इंच इंफोटैनमेंट सिस्टम जैसे फीचर्स दिये जाएंगे। वहीं सेफ्टी फीचर्स के लिए कार में एंटी ब्रेकिंग लॉक सिस्टम ABS और EBD, कॉर्नर स्टेबिलिटी कंट्रोल, रियर कैमरा दिए गए है। मार्केट में इस कार को मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा, हुंडई क्रेटा, फोर्ड ईकोस्पोर्ट और महिंद्रा TUV 300 से कड़ी टक्कर मिलेगी।

कमल राजपूत Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned