scriptवोल्वो ने भारत में लॉन्च की नई XC60 SUV, पूरे देश में एक ही कीमत 55.9 लाख रुपए | 2017 Volvo XC60 SUV launched in india at RS 55-9 lakh | Patrika News

वोल्वो ने भारत में लॉन्च की नई XC60 SUV, पूरे देश में एक ही कीमत 55.9 लाख रुपए

Published: Dec 12, 2017 04:35:55 pm

Volvo XC60 SUV की पूरे भारत में एक्सशोरूम कीमत 55.90 लाख रुपए रखी गई है। इसे स्केलेबल प्लेटफॉर्म आर्किटेक्चर (SPA) पर तैयार किया गया है

2017 Volvo XC60 SUV
स्वीडिश लग्जरी कार मेकर कंपनी वोल्वो ने अपनी बहुप्रतीक्षित एसयूवी XC60 का नए वर्जन को लॉन्च कर दिया गया है। इस कार की सबसे खास बात यह है कि इसकी एक्सशोरूम कीमत पूरे भारत में एक ही रखी गई है। इसकी एक्सशोरूम कीमत 55.9 लाख रुपए रखी गई है। यह कंपनी की 2nd जनरेशन XC60 है। इसे इस साल की शुरुआत में वॉल्वो ने इसे जेनेवा मोटर शो में इसे पहली बार शोकेस किया गया था।
कार के लॉन्चिग इवेंट में वोल्‍वो ऑटो इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्‍टर चार्ल्‍स फ्रंप ने कहा कि XC60 कंपनी का न केवल पूरी दुनिया में सबसे ज्‍यादा बिकने वाला मॉडल है बल्कि इसे भारत में भी काफी पसंद किया जाता है। नए फीचर्स, मॉडर्न डिजाइन और लग्‍जरी की दम पर हमें पूरा भरोसा है कि इस साल हम पिछले साल की तुलना में 25 प्रतिशत अधिक गाडि़यां बेचने में सफल रहेंगे।
नई Volvo XC60 में 2.0 लीटर का D5 डीजल इंजन है, जो 235 पीएस की पावर और 480 एनएम का टॉर्क देगा। यह इंजन 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस है जो कि सभी पहियों पर पावर सप्लाई करता है। भारत में इसे पूर्ण रूप से तैयार यूनिट के रूप में आयात कर लाया जाएगा। भारतीय बाजार में इसका मुकाबला मर्सिडीज-बेंज जीएलसी, ऑडी क्यू5, लैंड रोवर डिस्कवरी स्पोर्ट और बीएमडब्ल्यू एक्स3 से होगा।
2017 Volvo XC60 एसयूवी को स्केलेबल प्लेटफॉर्म आर्किटेक्चर (SPA) पर तैयार किया गया है। बता दें इसी प्लेटफॉर्म पर XC90 और S90 भी बनी है। फीचर्स की बात करें तो वोल्वो की इस कार में एयर सस्पेंशन, 4-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, नप्पा लैदर अपहोलेस्‍ट्री वाली वेंटीलेटेड फ्रंट सीट, पैनारोमिक सनरूफ और 15-स्पीकर्स वाला ऑडियो सिस्टम दिया गया है।
वहीं सेफ्टी के लिहाज से इसमें अडेप्टिव क्रूज कंट्रोल, पायलट असिस्ट, लैन कीपिंग एड, पार्क पायलट असिस्ट, 360 डिग्री कैमरा, हिल स्टार्ट असिस्ट और एचयूडी मोड दिया गया है। हालांकि यह कार आम आदमी की बजट की कार नहीं है लेकिन जिन लोगों के लिए बजट कोई दिक्कत नहीं उन्हें यह कार बहुत पसंद आएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो