भारत में पहली बार नजर आई 2018 मारुति सुजुकी स्विफ्ट हाइब्रिड, जाने कब तक होगी लॉन्च

Kamal Rajpoot

Publish: Sep, 11 2017 06:29:00 (IST)

Car
भारत में पहली बार नजर आई 2018 मारुति सुजुकी स्विफ्ट हाइब्रिड, जाने कब तक होगी लॉन्च

स्विफ्ट की इस हाइब्रिड मॉडल को दिल्ली में अगले साल आयोजित होने वाले आॅटो एक्सपो 2018 में शोकेस करेगी

मारुति सुजुकी ने इस साल आॅल न्यू जेनरेशन डिजायर को भारतीय मार्केट में पेश किया था और लॉन्च होने के बाद से यह कार मार्केट में अच्छा बिजनेस कर रही है। अब मारुति सुजुकी एक और कार भारत में लॉन्च करने जा रही है। आपको बता दें हाल ही में न्यू जनरेशन स्विफ्ट का प्रोडक्शन रेडी मॉडल भारत में स्पॉट हुआ है। स्विफ्ट का यह हाइब्रिड मॉडल बिना किसी स्टीकर के सामने आया है।

कंपनी इस कार को अगले साल की शुरुआत में लॉन्च करने की बात कह रही है। स्विफ्ट की इस हाइब्रिड मॉडल को दिल्ली में अगले साल आयोजित होने वाले आॅटो एक्सपो 2018 में शोकेस करेगी। हालांकि इन सबके बीच एक सवाल यह उठता है कि हाल में भारत सरकार ने हाइब्रिड कारों पर ज्यादा टैक्स बढ़ा दिया है। तो क्या इन सबके बावजूद भी मारुति सुजुकी इस कार को भारत में लॉन्च करने का रिस्क लेगी ?


वैसे आपको बता दें न्यू जेनरेशन 2018 मारुति सुजुकी स्विफ्ट इस वित्तीय वर्ष में भारत में लॉन्च होने वाले कंपनी के प्रमुख मॉडलों में से एक है। यह कार बिल्कुल नए अंदाज में ग्राहकों सामने पेश होगी। यह कार नए लुक के साथ कई एडवांस फीचर्स के साथ मार्केट में उतरेगी। यह कार अबतक की सबसे एडवांस स्विफ्ट है. कार में प्रोजैक्टर हैडलैंप्स के साथ एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स, फॉगलैंप्स के साथ नए अलॉय व्हील्स और एलईडी टेललैंप्स दिए गए हैं।

नई स्विफ्ट के इंटीरियर को एकदम नया लुक प्रदान किया गया है। नए इंटीरियर के साथ ही इसमें प्रिमियम अपहोल्स्ट्री और फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग व्हील दिया गया है। कार में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो जैसे फीचर्स भी दिए हैं. इसके साथ ही कार में डुअल एयरबैग्स, एबीएस और आईसोफिक्स सीट माउंट भी दिए गए हैं।

हालांकि न्यू जेनरेशन स्विफ्ट के इंजन और पॉवर स्पेसिफिकेशन में कंपनी ने कोई बदलाव नहीं किया हैं। यानि की यह कार मौजूदा स्विफ्ट में लगे हुए 1.2-लीटर पेट्रोल और 1.3-लीटर डीजल इंजन के साथ आएगी। ये दोनो इंजन 5—स्पीड मैन्युअल और आॅटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस होंगे। 

1
Ad Block is Banned