scriptलॉन्चिंग से पहले 2021 Renault Kiger को लेकर बड़ा अपडेट | 2021 Renault Kiger teaser out before launch | Patrika News

लॉन्चिंग से पहले 2021 Renault Kiger को लेकर बड़ा अपडेट

locationनई दिल्लीPublished: Jan 19, 2021 11:54:43 pm

किआ सोनेट समेत तमाम सबकॉम्पैक्ट एसयूवी की प्रतिद्वंदी है 2021 Kiger।
इस गाड़ी को भी निसान मैग्नाइट में इस्तेमाल किए गए CMF-A + प्लेटफॉर्म पर बनाया जाएगा।
कंपनी ने कहा कि गाड़ी के कॉन्सेप्ट वर्जन से काफी मिलता-जुलता होगा प्रोडक्शन व्हीकल।

2021 Renault Kiger teaser out before launch

2021 Renault Kiger teaser out before launch

नई दिल्ली। आगामी 28 जनवरी को सबकॉम्पैक्ट एसयूवी Renault Kiger की वैश्विक तौर पर होने वाली आधिकारिक लॉन्चिंग से पहले एक बार फिर से इसका टीजर सामने आया है। इस कार के कॉन्सेप्ट वर्जन को पिछले साल नवंबर में पेश किया गया था और फ्रेंच कार निर्माता के अनुसार फाइनल प्रोडक्शन वर्जन काफी हद तक कॉन्सेप्ट वर्जन पर आधारित होगा।
Must Read: कार चालकों के लिए काम की वो 7 बातें, जिन्हें हमेशा करेंगे फॉलो तो हर सफर रहेगा सुहाना

Renault Kiger को उसी CMF-A + प्लेटफॉर्म पर बनाया जाएगा जिस पर निसान मैग्नाइट पर बनाया गया है। वास्तव में दोनों मॉडल इतनी बारीकी से एक-दूसरे जैसे होंगे कि प्लेटफॉर्म के अलावा इनमें कुछ हद तक पावरट्रेन और फीचर्स भी मिलते-जुलते दिखेंगे। देश में रेनॉ-निसान एलायंस प्लांट में ही स्थानीय रूप से Kiger का उत्पादन किया जाएगा, जो कि तमिलनाडु के ओरगादाम में स्थित है।
Kiger के जरिये Renault मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़्ज़ा, किआ सोनेट, हुंडई वेन्यू, टाटा नेक्सॉन, महिंद्रा XUV300, जैसी भारत में अन्य सब-कम्पैक्ट एसयूवी को टक्कर देने जा रही है।

https://twitter.com/hashtag/RenaultKIGER?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
कंपनी ने पिछले दिनों जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, “Renault Kiger ने अपनी स्पोर्टी, मैस्कुलिन और माडर्न जैसी विशिष्ट स्टाइलिंग के लिए पहले से ही एक मजबूत छाप बनाई है। यह कई स्मार्ट विशेषताओं और फीचर्स के साथ आएगी जिसमें कुछ बेस्ट-इन-क्लास ऑफरिंग्स भी शामिल होंगी और डिजाइन और स्टाइल की पूरक होंगी। Kiger में एक ऑल-न्यू टर्बो इंजन होगा और यह एक रोमांचक ड्राइव का अनुभव देगी।”
आपकी गाड़ी के जितने ज्यादा होंगे चालान, उतना बढ़ता जाएगा इंश्योरेंस का प्रीमियम!

आने वाली Kiger SUV में दिए जा सकने वाले कुछ एक्सटीरियर फीचर्स में फ्लोटिंग रूफ डिज़ाइन, अलॉय व्हील, स्प्लिट हेडलैंप डिज़ाइन विद ट्राई-एलईडी प्रोजेक्टर, सी-आकार की एलईडी टेल लाइट्स समेच और बहुत कुछ शामिल है।
बोनट के नीचे इसमें निसान मैग्नाइट के 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड तीन-सिलेंडर पेट्रोल इंजन लिए जाने की संभावना है। इसके अलावा यह 1.0-लीटर स्वाभाविक रूप से एस्पिरेटेड मोटर के साथ भी आ सकती है जो 71 bhp की ताकत और 96 Nm का पीक टॉर्क पैदा करती है। वहीं, ट्रांसमिशन विकल्पों में रूप में इसमें 5-स्पीड मैनुअल के साथ-साथ AMT यूनिट भी शामिल हो सकता है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7yrcz4
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो