scriptइन 5 बड़े बदलावों के साथ New Hyundai Venue अगले महीने इस तारीख को होगी लॉन्च | 2022 Hyundai Venue top 5 big Changes Expected launch in June | Patrika News

इन 5 बड़े बदलावों के साथ New Hyundai Venue अगले महीने इस तारीख को होगी लॉन्च

locationनई दिल्लीPublished: May 23, 2022 11:30:21 am

Submitted by:

Bani Kalra

नई फेसलिफ़्ट Venue कब लॉन्च होगी और इसमें क्या-क्या बदलाव होने जा रहे हैं उन सब की जानकारी आपको इस रिपोर्ट में हम दे रहे हैं। इस रिपोर्ट को देखने के बाद आपको किसी और पोर्टल पर जाने की जरूरत ही नहीं पड़ेगी।

venue.jpg

सांकेतिक तस्वीर

Hyundai अब भारत में अपनी कॉम्पैक्ट SUV ‘Venue’ का फेसलिफ़्टेड मॉडल लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। लगातर इस नए मॉडल को लेकर लीक्स रिपोर्ट्स आ रही हैं और कई बार इसे टेस्टिंग के दौरान भी स्पॉट किया गया है। सोर्स और मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसे 16 जून को लॉन्च किया जाएगा। खास बात यह है कि इस नए मॉडल के डिजाइन से लेकर इसकी परफॉरमेंस तक को बेहतर बनाने के लिए इसमें कुछ बड़े बदलाव किये गये हैं और इस रिपोर्ट में हम आपको उन्हीं के बारे में जानकारी दे रहे हैं। तो अगर आप भी फेसलिफ़्टेड Venue को खरीदने का मन बना रहे हैं तो उससे पहले इस रिपोर्ट पर जरूर गौर करें, क्योंकि इस रिपोर्ट को देखने के बाद आपको किसी और पोर्टल पर जाने की जरूरत ही नहीं पड़ेगी।

 

1. नया डिजाइन

नई Hyundai Venue को कई बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है, साथ ही रेंडर तस्वीरें भी सामने आ गई हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक नई Hyundai Venue Facelift में सबसे बड़ा बदलाव इसके फ्रंट लुक में देखने को मिलेगा जहां आप एक नई और फ्रेश ग्रिल देख पायेंगे, जोकि Creta और Tucson से प्रेरित ग्रिल होगी। यह ‘पैरामीट्रिक ज्वेल’ डिज़ाइन पर बेस्ड होगी। इसके नए मॉडल के फ्रंट बंपर में भी इस बार बदलाव किया जाएगा, वहीं इसके स्प्लिट-हेडलैम्प स्टाइल में बहुत ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिलेगा। नई Venue के साइड प्रोफाइल को स्पोर्टी लुक देने के लिए इसमें नए अलॉय व्हील्स देखने को मिलेंगे। इसके अलावा रियर लुक में भी नयापन होगा और इस बार भी नई LED टेल लाइट्स दी जायेंगी।

2. नया स्टाइलिश इंटीरियर

नए मॉडल में अब आपको नया इंटीरियर भी देखने को मिलेगा और यहां पर डैशबोर्ड को नया स्टाइल मिल सकता है और इसके ले-आउट में भी साफ़ फर्क देखने को मिलेग आपको। इंटीरियर नए कलर थीम के साथ आएगा। यानी इस बार कैबिन में आपको फ्रेश फील होगा और यकीनन आपको पसंद भी आएगा।

3. फीचर्स की लंबी लिस्ट

Hyundai हमेशा से ही ज्यादा फीचर्स देने में यकीन करती है, और इस बार भी फेसलिफ्ट Venue में आपको काफी अच्छे फीचर्स देखने को मिलने वाले हैं। इस बार इस में वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स मिल सकती हैं, साथ ही 10.25-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी मिलेगा। सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें 360-डिग्री कैमरा भी नए मॉडल में मिलेगा। इसके अलावा गाड़ी में सेफ्टी के लिए चार एयरबैग मिल सकते हैं ।

4. पावरफुल और किफायती इंजन

माना जा रहा है कि नई Venue के इंजन में कोई खास बदलाव देखने को नहीं मिलेगा, कंपनी मौजूदा पावरट्रेन ऑप्शन को नए मॉडल में भी बरकरार रख सकती है, लेकिन यह भी बताय जा रहा है कि इंजन को tune किया जाएगा। नई Venue 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर डीजल इंजन के साथ आएगी। यह इंजन पावर और माइलेज के लिहाज से बेहतर होगा।

 

5. N-Line वर्जन

नई हुंडई Venue को N-Line वर्जन के साथ भी उतारा जायेगा, जोकि उन लोगों को आकर्षित करेगी जोकि पावरफुल गाड़ी ड्राइव करना पसंद करते हैं। आपको बता दें कि Venue N-Line में रेसियर ग्रिल, अलॉय, ट्वीड बंपर और खास कलर्स में लाया जाएगा। i20 के बाद भारत में दूसरा N-Line मॉडल होगा। बात कीमत की करें तो नए मॉडल की कीमत मौजूदा मॉडल से थोड़ी ज्यादा रहने की उम्मीद है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो