script2022 Mahindra Scorpio launching in June check price, Feature and Power | 2022 Mahindra Scorpio का यह फीचर आपको कर देगा दीवाना, जानें लॉन्च, कीमत और पॉवर पर पूरा अपडेट | Patrika News

2022 Mahindra Scorpio का यह फीचर आपको कर देगा दीवाना, जानें लॉन्च, कीमत और पॉवर पर पूरा अपडेट

2022 Mahindra Scorpio पहले से आकार में बड़ी, हल्की और सुरक्षित होगी। वहीं इसकी लांचिंग इस साल जून में होने की संभावना जताई जा रही है।

नई दिल्ली

Updated: March 07, 2022 02:44:32 pm

2022 Mahindra Scorpio: देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा दूसरी पीढ़ी की स्कॉर्पियो को लेकर आजकल चर्चा में है, इस बात से आप परिचित हैं, कि कंपनी की यह एसयूवी अगली बड़ी लॉन्च होगी। जिसके जून 2022 में लॉन्च होने की संभावना जताई जा रही है। हालांकि अभी इसकी आधिकारिक लॉन्च डेट की घोषणा नहीं की गई है। लेकिन ऑटोमेकर पिछले एक साल से नई महिंद्रा स्क्रोपियो की टेस्टिंग कर रही है।

mahindra_scorpio_new_logo-amp.jpg
Mahindra Scorpio

दो इंजन को अलग अलग पॉवर के लिए किया गया तैयार
अब तक सामनें आई स्पाई तस्वीरों को देखकर कहना आसान है, कि नई स्कोर्पियो के एक्सटीरियर और इंटीरियर में कई अहम अदलाव देखने को मिलेंगे। हालांकि, इसका सबसे बड़ा अपडेट अधिक शक्तिशाली इंजन होगा। खबर है, कि नई स्कॉर्पियो 2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल और 2.2 लीटर टर्बो डीजल इंजन से लैस होगी। जिसमें इसकी गैसोलीन इकाई दो अलग-अलग पावर आउटपुट प्रदान करेगी - (निचले वेरिएंट के लिए 130bhp और उच्च वेरिएंट के लिए 160bhp) वहीं, ऑयल बर्नर 155bhp की पावर से लैस होगा।

पहले से हल्की होगी नई स्कोर्पियो

डायमेंशन की बात करें तो नई 2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो पहले से आकार में बड़ी, हल्की और सुरक्षित होगी। नया मॉडल बड़ी ग्रिल, एलईडी डीआरएल के साथ ट्विन-पॉड हेडलैंप, अपडेटेड बंपर और नए एलईडी टेललैंप के साथ आएगा। इस बार इस SUV को 6 और 7-सीट कॉन्फ़िगरेशन के साथ उपलब्ध कराया जाएगा। दिलचस्प बात यह है कि तीसरी पंक्ति की सीटें साइड फेसिंग जंप यूनिट के बजाय आगे की ओर होंगी।



ये भी पढ़ें : Ola और Uber के ड्राइवर ने कैंसिल की आपकी बुकिंग तो लगेगा तगड़ा जुर्माना, ड्राइविंग लाइसेंस भी होगा रद्द, जानें क्या है मामला



केबिन के अंदर सबसे बड़े अपडेट में से एक स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम होगा। इसके साथ ही नई स्कॉर्पियो को हेड-अप डिस्प्ले (HUD), 360 डिग्री कैमरा और एक डिजिटल एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ भी पैक किया जा सकता है।



ये भी पढ़ें : Maruti Dzire का आ रहा है CNG अवतार, दूसरी गाड़ियों को पछाड़ बनेगी सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली सेडान


पहली बार मिलेगी फैक्ट्री फिटेड सनरूफ

जानकारी के मुताबिक पहली बार महिंद्रा स्कॉर्पियो में फैक्ट्री फिटेड सनरूफ दी जाएगी। इसके साथ ही XUV700 के समान, दूसरी पीढ़ी की स्कॉर्पियो में वाहन टेलीमैटिक्स के साथ एक फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग, इलेक्ट्रिकली एडजेस्टेबल फ्रंट सीटें, रूफ-माउंटेड स्पीकर, एक रिवर्स कैमरा, रियर Disc Brake और कई एयरबैग मिलेंगे। कीमत की बात करें तो नई स्कोर्पियो वर्तमान मॉडल के मुकाबले 10 से 50 हजार रुपये महंगी होगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

मेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंऐसा होगा यूपी का पहला कृत्रिम समुद्र, यहां देखें तस्वीरें, मुफ्त मनोरंजन और रोजगार भीबनना चाहते थे फौजी, किस्‍मत ने बनाया क्रिकेटर, ऐसी है Delhi Capitals के मैच विनर की कहानीरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मतबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करेंकई संपत्ति के मालिक होते हैं इन 3 तारीखों में जन्मे लोग, होते हैं किस्मत वालेइन 4 बर्थ डेट वाली लड़कियां बनती हैं अच्छी पत्नी, चमका देती हैं पति की तकदीरजबरदस्त डिमांड के चलते 17 महीनों तक पहुंचा Kia की इस 7-सीटर कार का वेटिंग! कम कीमत में Innova को देती है टक्कर

बड़ी खबरें

दिल्ली अग्निकांड: मुंडका हादसे में अबतक 27 लोगों की मौत, 19 लोग लापताCongress Chintan Shivir 2022: कांग्रेस में दिखने लगी परिवारवाद के आरोप से छुटकारा पाने की कशमकश, एक परिवार से एक टिकट पर मंथनबंगाल का महाघोटाला- बिना परीक्षा पास किए 222 को मिली नौकरीInflation in States : पश्चिम बंगाल में सबसे ज्यादा महंगाई, राजस्थान भी देश के 10 सबसे महंगे राज्यों मेंIPL 2022 RCB vs PBKS : बैस्टरो और लिविंगस्टोन के दम पर जीता पंजाब, प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद बरकरारCongress Chintan shivir: और बढ़ी नाराजगी, कांग्रेस के चिंतन शिविर में नहीं पहुंचे हार्दिक पटेलचिंतन शिविर में मुख्यमंत्री भूपेश को राजनीतिक रणनीति बनाने का जिम्माPM मोदी ने कहा- हमारे 800 से ज्यादा स्टार्टअप स्पोर्ट्स से जुड़े, मोबाइल गेमिंग में दुनिया के टॉप 5 देशों में है भारत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.