script2022 Maruti Baleno to launch on 23 feb with many segment 1st feature | 2022 Maruti Baleno की लांचिंग तारीख से उठा पर्दा, जबरदस्त डिजाइन के साथ फीचर्स देखकर रह जाएंगे दंग | Patrika News

2022 Maruti Baleno की लांचिंग तारीख से उठा पर्दा, जबरदस्त डिजाइन के साथ फीचर्स देखकर रह जाएंगे दंग

भारतीय कार बाजार में लॉन्च के बाद Maruti की यह कार टाटा अल्ट्रोज़, हुंडई i20 और होंडा जैज़ जैसे प्रतिद्वंद्वियों को टक्कर देगी।

नई दिल्ली

Updated: February 17, 2022 06:06:04 pm

2022 Maruti Baleno: हम आप तक लगातार मारुति की प्रीमियम हैचबैक बलेनो को लेकर खबर पहुंचा रहे हैं, और आज एक बार फिर से इस कार के नए अपकमिंग मॉडल पर हम अपडेट देने जा रहे हैं। मिली जानकारी के मुताबिक मारुति सुजुकी बलेनो फेसलिफ्ट को भारतीय बाजार में 23 फरवरी को लॉन्च करने जा रही है, जिसके फ्रंट और रियर के साथ कैबिन में भी कई बदलाव किए जाएंगे। फिलहाल मारुति सुजुकी ने आगामी बलेनो पर प्री-लॉन्च बुकिंग भी शुरू कर दी है।

maruti_baleno_teaser_-amp.jpg
2022 Maruti Baleno


कंपनी टीजर जारी कर दे रही फीचर्स की झलक

नई बलेनो की डिलीवरी लॉन्च के कुछ सप्ताह के भीतर ही शुरू की जाएंगी। बता दें, मारुति ने हाल ही में इस कार के कई टीजर जारी किए हैं, जिनमें एक्सटीरियर के साथ कई खास फीचर्स की झलक दिखाई गई है। टीजर के मुताबिक नई बलेनो एक अपडेटेड फ्रंट मेन ग्रिल के साथ आएगी जो पुराने मॉडल की तुलना में चौड़ी होगी। इसके अलावा, तीन-एलिमेंट्स DRLs के साथ हेडलैम्प्स का एक नया सेट होगा।

दोबारा से डिजाइन किया गया लुक

देखा जाए तो बलेनो के फॉगलैम्प का आकार भी पहले से बड़ा होगा। वहीं कार के साइड में विंडो लाइन्स पर माइनर क्रोम ट्रीटमेंट मिलेगा। वहीं फ्रेश लुक के लिए 10-स्पोक अलॉय व्हील्स को फिर से डिजाइन किया जाएगा। कार के पिछले हिस्से में नए एलईडी रैपअराउंड टेललाइट्स होंगे और रियर बंपर को भी अच्छी तरह गोल लुक के लिए अपडेट किया जाएगा। कैबिन में कंपनी एक नया 9-इंच डिजिटल टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 360 व्यू कैमरा, एक हेड अप डिस्प्ले (एचयूडी) स्क्रीन, साथ ही साथ ARKAMYS द्वारा एक ऑडियो सिस्टम सहित कई फीचर्स को शामिल करेगी।



ये भी पढ़ें : महज 477 रुपये दिन के खर्च कर ले आएं Maruti की यह 7-सीटर फैमिली कार, प्लान जानकर रह जाएंगे हैरान

कई नए फीचर्स से होगी लैस

इसके अलावा, कार के नया डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एक अपडेटेड स्टीयरिंग व्हील और इसके क्लाइमेट कंट्रोल के लिए नए स्विच शामिल होंगे। वहीं अंदर की तरफ तरोताजा लुक के लिए अपहोल्स्ट्री को भी बदला जाएगा। हालांकि, बलेनो में सनरूफ का विकल्प नहीं दिया जाएगा। भारतीय कार बाजार में लॉन्च के बाद बलेनो फेसलिफ्ट टाटा अल्ट्रोज़, हुंडई i20 और होंडा जैज़ जैसे प्रतिद्वंद्वियों को टक्कर देगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

द्वारकाधीश मंदिर में पूजा के साथ आज शुरू होगा BJP का मिशन गुजरात, मोदी के साथ-साथ अमित शाह भी पहुंच रहेRajasthan: एंटी करप्शन ब्यूरो की सक्रियता से टेंशन में Gehlot Govt, अब केंद्र की तरह जांच से पहले लेनी होगी अनुमतिVIP कल्चर पर पंजाब की मान सरकार का एक और वार, 424 वीआईपी को दी रही सुरक्षा व्यवस्था की खत्ममां की खराब तबीयत के बावजूद बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे ओबेड मैकॉय, संगकारा ने जमकर की तारीफदिल्ली में डबल मर्डर से सनसनी! एक की चाकू से गोदकर हत्या, दूसरे को गोली मारीRenault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चEncounter In Ghaziabad: बदमाशों पर कहर बनकर टूटी पुलिस, एक रात में दो इनामी अभियुक्तों को किया ढेरपाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने अलापा कश्मीर राग कहा- शांति सुनिश्चित करने के लिए धारा 370 को करें बहाल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.