script2022 Maruti Suzuki Ertiga facelift spied testing images revealed detai | हो जाइये तैयार! नए अवतार में आ रही है Maruti Ertiga, टेस्टिंग के दौरान दिखी पहली झलक | Patrika News

हो जाइये तैयार! नए अवतार में आ रही है Maruti Ertiga, टेस्टिंग के दौरान दिखी पहली झलक

Maruti Ertiga अपने सेग्मेंट की बेस्ट सेलिंग एमपीवी है, ख़ासकर इसका CNG वेरिएंट काफी मशहूर है। इसकी लोकप्रियता का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि इसके सीएनजी वेरिएंट के लिए देश के कुछ शहरों में 7 से 8 महीनों तक का इंतजार करना पड़ रहा है।

नई दिल्ली

Updated: December 05, 2021 07:50:25 pm

देश की सबसे बड़ी मारुति सुजुकी घरेलू बाजार में अपनी बेस्ट सेलिंग मल्टी पर्पज व्हीकल (एमपीवी) Maruti Ertiga के नए फेसलिफ्ट मॉडल को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। हालांकि इसके फेसलिफ्ट मॉडल के लॉन्च की चर्चाएं लंबे समय से हो रही थी, लेकिन पहली बार इसको टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। स्पाई तस्वीरों के अनुसार कंपनी इस एमपीवी को बड़े बदलाव के साथ पेश करने जा रही है।

maruti_suzuki_ertiga-amp.jpg
प्रतिकात्मक तस्वीर: Maruti Suzuki Ertiga

Maruti Ertiga अपने सेग्मेंट की बेस्ट सेलिंग एमपीवी है, ख़ासकर इसका CNG वेरिएंट काफी मशहूर है। इसकी लोकप्रियता का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि इसके सीएनजी वेरिएंट के लिए देश के कुछ शहरों में 7 से 8 महीनों तक का इंतजार करना पड़ रहा है। इसके फेसलिफ्ट मॉडल में एक्स्टीरियर से लेकर इंटीरियर तक कई बदलाव मिलने की उम्मीद हैं, जो कि इसे मौजूदा मॉडल से अलग बनाएंगे।

maruti_ertiga-amp.jpg


एक्स्टीरियर में हो सकते हैं ये बदलाव:

टेस्टिंग मॉडल को पूरी तरह से कवर नहीं किया गया था, जिससे इसका ज्यादातर हिस्सा आसानी से देखा जा सकता है। हालांकि इसके ग्रिल को कैमोफ्लेज जरूर किया गया था। ऐसा माना जा रहा है कि इसमें कॉस्मेटिक अपडेट्स दिए जा सकते हैं। ग्रिल को करीब से देखने से पता चलता है कि यह मारुति बलेनो फेसलिफ्ट के समान होगा, क्योंकि दोनों मॉडलों में ग्रिल के लिए एक समान पैटर्न देखने को मिल रहा है।

इसके अलावा एमपीवी में, जैसा कि इन तस्वीरों में साफ देखा जा सकता है, काफी हद तक पहले जैसा ही है। हेडलैम्प्स, टेल-लैंप्स, फ्रंट और रियर बंपर्स और यहां तक कि अलॉय व्हील्स भी मौजूदा मॉडल जैसे ही होंगे। इसलिए इसके एक्स्टीरियर में कोई बड़ा बदलाव मिलने की उम्मीद नहीं है। मौजूदा मॉडल का डिज़ाइन भी काफी बेहतर और एडवांस है और इसकी डिमांड बता रही है कि ये लोगों को खूब पसंद भी आ रही है।

maruti_ertiga_front-amp.jpg


कैसा होगा नई Ertiga का इंटीरियर:

हालांकि स्पाई तस्वीरों में इंटीरियर देखने को नहीं मिला है, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि इंटीरियर में भी कोई बड़ा बदलाव नहीं मिलेगा। इसमें नए रंग के अपहोल्सटरी के साथ कुछ एक्यूपमेंट्स को जोड़ा जा सकता है। ये पहले की ही तरह 7-सीटर सीट लेआउट में आएगी। केबिन साइज और स्पेस में मामले में भी कोई अंतर नहीं होगा। नई अर्टिगा में कुछ नए फीचर्स की उम्मीद ग्राहकों को जरूर होगी।

इंजन क्षमता:

Maruti Ertiga फेसलिफ्ट का इंजन और अन्य मैकेनिज्म भी मौजूदा मॉडल जैसा ही होगा। इस कार में कंपनी 1.5 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन दिया जाएगा, जो कि माइल्ड हाइब्रिड तकनीक से लैस होगा। ये इंजन 105hp की पावर और 138Nm का टॉर्क जेनरेट करता है और 5-स्पीड मैनुअल के साथ 4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ आएगा। जहां तक कीमत की बात है तो अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी, लेकिन माना जा रहा है कि नए अपडेट के चलते ये थोड़ी महंगी जरूर हो सकती है।

newsletter

Ashwin Tiwary

अश्विन तिवारी इस समय पत्रिका के ऑटोमोबाइल और टेक टीम को लीड कर रहे हैं। 13 साल से ख़बरों की ख़ोज, परख़ और लिखने का काम जारी है और डिजिटल मीडिया में तकरीबन 11 साल का अनुभव रखते हैं। कार, बाइक की रफ्त़ारी खबरों और टेक को आसानी से समझने योग्य बनाने के साथ ही क्राइम, पॉलिटिक्स, बिजनेस जैसे ख़बरों को भी लिखने का अनुभव रहा है। इससे पूर्व ये हिंदुस्तान, जनसत्ता और वन इंडिया जैसे संस्थानों में भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

Corona Update: कोरोना ने बनाया नया रिकॉर्ड, 24 घंटे में 3 लाख 47 हजार नए केस, 2.51 लाख रिकवरGhana: विनाशकारी विस्फोट में 17 लोगों की मौत, 59 घायलभारत ने जानवरों के लिए विकसित किया पहला कोरोना वैक्सीन,अब शेर और तेंदुए पर ट्रायल की योजना50 साल से जल रही ‘अमर जवान ज्योति’ आज से इंडिया गेट पर नहीं, राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर जलेगीT20 World Cup 2022: ICC ने जारी किया शेड्यूल, इस दिन होगी भारत-पाकिस्तान की टक्करआज जारी होगा कांग्रेस का घोषणा पत्र, युवाओं के लिए होंगे कई वादे'कुछ लोग देशप्रेम व बलिदान नहीं समझ सकते', अमर जवान ज्योति के वॉर मेमोरियल में विलय पर राहुल गांधीVIDEO: राजस्थान का 35 प्रतिशत हिस्सा कोहरे से ढका, अब रहेगा बारिश और ओलावृष्टि का जोर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.