scriptहो जाइये तैयार! नए अवतार में आ रही है Maruti Ertiga, टेस्टिंग के दौरान दिखी पहली झलक | 2022 Maruti Suzuki Ertiga facelift spied testing images revealed detai | Patrika News

हो जाइये तैयार! नए अवतार में आ रही है Maruti Ertiga, टेस्टिंग के दौरान दिखी पहली झलक

locationनई दिल्लीPublished: Dec 05, 2021 07:50:25 pm

Submitted by:

Ashwin Tiwary

Maruti Ertiga अपने सेग्मेंट की बेस्ट सेलिंग एमपीवी है, ख़ासकर इसका CNG वेरिएंट काफी मशहूर है। इसकी लोकप्रियता का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि इसके सीएनजी वेरिएंट के लिए देश के कुछ शहरों में 7 से 8 महीनों तक का इंतजार करना पड़ रहा है।

maruti_suzuki_ertiga-amp.jpg

प्रतिकात्मक तस्वीर: Maruti Suzuki Ertiga

देश की सबसे बड़ी मारुति सुजुकी घरेलू बाजार में अपनी बेस्ट सेलिंग मल्टी पर्पज व्हीकल (एमपीवी) Maruti Ertiga के नए फेसलिफ्ट मॉडल को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। हालांकि इसके फेसलिफ्ट मॉडल के लॉन्च की चर्चाएं लंबे समय से हो रही थी, लेकिन पहली बार इसको टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। स्पाई तस्वीरों के अनुसार कंपनी इस एमपीवी को बड़े बदलाव के साथ पेश करने जा रही है।

Maruti Ertiga अपने सेग्मेंट की बेस्ट सेलिंग एमपीवी है, ख़ासकर इसका CNG वेरिएंट काफी मशहूर है। इसकी लोकप्रियता का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि इसके सीएनजी वेरिएंट के लिए देश के कुछ शहरों में 7 से 8 महीनों तक का इंतजार करना पड़ रहा है। इसके फेसलिफ्ट मॉडल में एक्स्टीरियर से लेकर इंटीरियर तक कई बदलाव मिलने की उम्मीद हैं, जो कि इसे मौजूदा मॉडल से अलग बनाएंगे।

maruti_ertiga-amp.jpg


एक्स्टीरियर में हो सकते हैं ये बदलाव:

टेस्टिंग मॉडल को पूरी तरह से कवर नहीं किया गया था, जिससे इसका ज्यादातर हिस्सा आसानी से देखा जा सकता है। हालांकि इसके ग्रिल को कैमोफ्लेज जरूर किया गया था। ऐसा माना जा रहा है कि इसमें कॉस्मेटिक अपडेट्स दिए जा सकते हैं। ग्रिल को करीब से देखने से पता चलता है कि यह मारुति बलेनो फेसलिफ्ट के समान होगा, क्योंकि दोनों मॉडलों में ग्रिल के लिए एक समान पैटर्न देखने को मिल रहा है।

इसके अलावा एमपीवी में, जैसा कि इन तस्वीरों में साफ देखा जा सकता है, काफी हद तक पहले जैसा ही है। हेडलैम्प्स, टेल-लैंप्स, फ्रंट और रियर बंपर्स और यहां तक कि अलॉय व्हील्स भी मौजूदा मॉडल जैसे ही होंगे। इसलिए इसके एक्स्टीरियर में कोई बड़ा बदलाव मिलने की उम्मीद नहीं है। मौजूदा मॉडल का डिज़ाइन भी काफी बेहतर और एडवांस है और इसकी डिमांड बता रही है कि ये लोगों को खूब पसंद भी आ रही है।

maruti_ertiga_front-amp.jpg


कैसा होगा नई Ertiga का इंटीरियर:

हालांकि स्पाई तस्वीरों में इंटीरियर देखने को नहीं मिला है, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि इंटीरियर में भी कोई बड़ा बदलाव नहीं मिलेगा। इसमें नए रंग के अपहोल्सटरी के साथ कुछ एक्यूपमेंट्स को जोड़ा जा सकता है। ये पहले की ही तरह 7-सीटर सीट लेआउट में आएगी। केबिन साइज और स्पेस में मामले में भी कोई अंतर नहीं होगा। नई अर्टिगा में कुछ नए फीचर्स की उम्मीद ग्राहकों को जरूर होगी।

इंजन क्षमता:

Maruti Ertiga फेसलिफ्ट का इंजन और अन्य मैकेनिज्म भी मौजूदा मॉडल जैसा ही होगा। इस कार में कंपनी 1.5 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन दिया जाएगा, जो कि माइल्ड हाइब्रिड तकनीक से लैस होगा। ये इंजन 105hp की पावर और 138Nm का टॉर्क जेनरेट करता है और 5-स्पीड मैनुअल के साथ 4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ आएगा। जहां तक कीमत की बात है तो अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी, लेकिन माना जा रहा है कि नए अपडेट के चलते ये थोड़ी महंगी जरूर हो सकती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो