script

New Maruti Ertiga: कल लॉन्च होगी ये 7-सीटर कार, नए फीचर्स और बड़े बदलाव के साथ आ रही है MPV

locationनई दिल्लीPublished: Apr 14, 2022 01:55:18 pm

Submitted by:

Ashwin Tiwary

2022 Maruti Ertiga में कंपनी कुछ कॉस्मेटिक बदलाव कर रही है, इस कार का एक्सटीरियर और इंटीरियर दोनों ही मौजूदा मॉडल से काफी अलग होगा। इसके अलावा कार में नए सेफ़्टी और एडवांस फीचर्स को भी जगह दी जाएगी।

new_maruti_ertiga_launch-amp.jpg

New Maruti Ertiga

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) घरेलू बाजार में अपनी मशहूर 7-सीटर एमपीवी कार Maruti Ertiga के नए फेसलिफ्ट मॉडल को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कंपनी ने पहले से ही इस कार की बुकिंग लेनी शुरू कर दी है, इच्छुक ग्राहक इस कार को महज 11,000 रुपये के बुकिंग आमउंट के साथ बुक कर सकते हैं। नई मारुति अर्टिगा में कई बड़े बदलाव किए गए हैं, जो कि इसे मौजूदा मॉडल के मुकाबले काफी बेहतर बनाती है।

नई Maruti Ertiga की बुकिंग कंपनी के आधिकारिक वेबसाइट और अधिकृत डीलरशिप के माध्यम से की जा सकती है। ऐसी उम्मीद की जा रही है कि नई कार में कंपनी अपडेटेड नई फ्रंट ग्रिल के साथ 7 इंच का स्मार्टप्ले प्रो ट्चस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम, सुजुकी कनेक्ट टेलेमैटिक्स जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। ये कार कुल 5 रंगों के साथ 4 वेरिएंट में उपलब्ध होगी।

जहां तक इंजन की बात है तो कंपनी इस कार में 1.5 लीटर की क्षमता का डुअलजेट, डुअल वीवीटी पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल करेगी। जो कि 5 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ पेश की जाएगी।

maruti_ertiga_cng_front-amp.jpg


कार के भीतर नई फेसलिफ्ट कार में अपहोल्स्टरी और केबिन कलर में बदलाव देखा जा सकता है। इसमें स्मार्टप्ले इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया जाएगा, जिसे एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कार प्ले से कनेक्ट कर सकते हैं। लेदर रैप्ड स्टीयरिंग व्हील, रियर पार्किंग कैमरा, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, तीनों रो में 12V चार्जिंग पोर्ट, पुश बटन स्टार्ट/स्टॉप, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट और इलेक्ट्रॉनिक एडजस्टेबल और फोल्डिंग विंग मिरर इस कार को और भी बेहतर बनाएंगे।

यह भी पढें: Mahindra का ये ट्रैक्टर जबरदस्त फीचर्स से है लैस! इन ख़ास खेतों में होगा इस्तेमाल

जानकारी के अनुसार नई Maruti Ertiga में कंपनी शानदार सेफ़्टी फीचर्स को शामिल करेगी। इस कार में इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), ब्रेक एसिस्ट, इमरजेंसी स्टॉप सिग्नल, Isofix चाइल्ड सीट, रियर पार्किंग सेंसर, सेंट्रल लॉकिंग सिस्टम और स्पीड सेंसटिव डोर लॉक और डुअल एयरबैग जैसे फीचर्स मिलेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो