script2022 Maruti WagonR will Launch Dual tone Colours 12 Safety Features | नई Maruti Wagon R के ये 12 सेफ़्टी फीचर्स कर देंगे हैरान! डुअल टोन कलर के साथ पावरफुल अंदाज में आ रही है कार | Patrika News

नई Maruti Wagon R के ये 12 सेफ़्टी फीचर्स कर देंगे हैरान! डुअल टोन कलर के साथ पावरफुल अंदाज में आ रही है कार

Maruti Wagon R के नए फेसलिफ्ट मॉडल में कंपनी ज्यादा पावरफुल इंजन का इस्तेमाल कर रही है। इसके अलावा इसमें 12 से ज्यादा दमदार सेफ़्टी फीचर्स को शामिल किया जा रहा है जो कि इस कार को मौजूदा मॉडल के मुकाबले ज्यादा बेहतर बनाते हैं।

नई दिल्ली

Updated: February 24, 2022 11:59:58 pm

मारुति सुजुकी जल्द ही घरेलू बाजार में अपनी मशहूर हैचबैक कार Maruti Wagon R के नए फेसलिफ्ट मॉडल को लॉन्च करने जा रही है। इस कार के नए मॉडल को कई बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। अब इस कार से जुड़ी कुछ नई जानकारियां सामने आई हैं, बताया जा रहा है कि ये कार डुअल-टोन कलर के साथ ही 12 नए सेफ़्टी फीचर्स से लैस होगी। यानी कि ये कार मौजूदा मॉडल के मुकाबले ज्यादा सुरक्षित होगी, इसके अलावा कार का परफॉर्मेंस भी पहले से बेहतर होगा।

2022_maruti_wagonr-amp.jpg
प्रतिकात्मक तस्वीर: Maruti Suzuki Wagon R


2022 Maruti WagonR में क्या होगा नया:

फेसलिफ्ट मॉडल के लॉन्च से पहले ही इसकी डिटेल के लीक होने का दावा किया जा रहा है। लीक हुए दस्तावेज़ के अनुसार, हैचबैक डुअल-टोन पेंट स्कीम के साथ आएगी, जिसमें ब्लैक रूफ के साथ गैलेंट रेड और आउट साइड रियर व्यू मिरर (ORVM's) और ब्लैक रूफ के साथ मैग्मा ग्रे और ओआरवीएम मिलेगा।

नई वैगनआर में डुअल-टोन ग्रे मेलांज फैब्रिक के साथ-साथ स्मार्टफोन कनेक्टिविटी और नेविगेशन के साथ 7-इंच स्मार्टप्ले स्टूडियो सिस्टम दिया जाएगा।। इसके अलावा 4 स्पीकर के साथ प्रीमियम ऑडियो सिस्टम, ऑटो गियर शिफ्ट टेक्नोलॉजी और स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल जैसे फीचर्स भी नए देखने को मिलेंगे।

maruti_suzuki_wagon_r_1.jpg


जबरदस्त सेफ्टी फीचर्स से लैस होगी कार:

2022 मारुति वैगनआर फेसलिफ्ट की सेफ़्टी भी जबरदस्त होगी। हिल होल्ड असिस्ट (स्टैंडर्ड), डुअल एयरबैग्स (स्टैंडर्ड), रियर पार्किंग सेंसर, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), सेंट्रल लॉकिंग सिस्टम, स्पीड अलर्ट सिस्टम, सिक्योरिटी अलार्म, फ्रंट फॉग लैंप, बजर के साथ सीट बेल्ट रिमाइंडर सहित 12 से अधिक सेफ्टी फिटमेंट होंगे। सीट बेल्ट प्री-टेंशनर और फोर्स लिमिटर, स्पीड सेंसिटिव ऑटो डोर लॉक और चाइल्ड प्रूफ रियर डोर लॉक इस कार को और भी ज्यादा सुरक्षित बनाएंगे।

यह भी पढें: बेहद कम खर्च में घर लाएं Scorpio और Bolero! मिल रहा है बंपर डिस्काउंट

जहां तक इंजन की बात है तो कंपनी इस कार को दो पेट्रोल इंजन के साथ बाजार में उतारेगी। इसके एक वेरिएंट में कंपनी 1.0 लीटर की क्षमता का K10C पेट्रोल इंजन दिया जाएगा, वहीं दूसरे वेरिएंट में 1.2 K12N पेट्रोल इंजन मिलेगा जो कि 90bhp की पावर और 113Nm का टॉर्क जेनरेट करेगी। दोनों इंजन 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से लैस होंगे। इसका नया डुअल जेट इंजन कार के परफॉर्मेंस को और भी बेहतर करेगा। इसे आइडियल स्टार्ट-स्टॉप तकनीक के साथ पेश किया जाएगा, जिससे इसका पेट्रोल वेरिएंट 25 किलेमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज देगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.