script2022 New Mahindra Scorpio To be launch with Captain Seats price featur | Mahindra Scorpio के नए मॉडल में मिलेगी ये ख़ास सीट, बड़े बदलाव के साथ आ रही है SUV | Patrika News

Mahindra Scorpio के नए मॉडल में मिलेगी ये ख़ास सीट, बड़े बदलाव के साथ आ रही है SUV

नई Mahindra Scorpio पर कंपनी लंबे समय से काम कर रही है। इस एसयूवी को कई बार अलग-अलग मौकों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। ख़बर है कि नई स्कॉर्पियो साइज में मौजूदा मॉडल के मुकाबले बड़ी होगी। इसके अलावा एक्सटीरियर और इंटीरियर में कई बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे।

नई दिल्ली

Updated: November 29, 2021 08:02:46 pm

देश की प्रमुख स्पोर्टी यूटिलिटी वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा घरेलू बाजार में अपनी मशहूर एसयूवी Mahindra Scorpio के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। हाल ही में इस एसयूवी को कई अलग-अलग मौकों पर टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है, अब खब़र आ रही है कि कंपनी इसे ख़ास सीट के साथ बाजार में उतारने जा रही है।

2022_mahindra_scorpio-amp.jpg
Mahindra Scorpio

कारदेखो में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, नई Mahindra Scorpio के सेकेंड रो यानी कि दूसरी पंक्ति में कैप्टन सीट दिया जाएगा। ऐसा माना जा रहा है कि ये सीट एसयूवी के प्रीमियम वेरिएंट में दिया जा सकता है। इस एसयूवी को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। इसके अलावा इसमें एक्सयूवी-700 की तर्ज पर सेंटर कंसोल में सर्कूलर कंट्रोल दिया जा रहा है, जिसमें अलग-अलग ड्राइविंग मोड्स दिए गए हैं।

mahindra_scorpio-amp.jpg

टेस्टिंग के दौरान देखे गए मॉडल को देखने पर पता चलता है कि इसके केबिन को ब्लैक एंड ब्राउन लेआउट के साथ लैदर अपहोल्सटरी और लैदर रैप्ड स्टीयरिंग व्हील दिया गय है। इसमें डुअल जोन क्लाइमेट कंट्रोल भी दिया जाएगा। अन्य फीचर्स के तौर पर इसमें 8 इंच का ट्चस्क्रीन इंफोटेमेंट सिस्टम, सिंगल पैन सनरूफ, 7 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 360 डिग्री कैमरा, डायनमिक टर्न इंडिकेटर्स, मल्टीपल एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी कंट्रोल और ISOFIX चाइल्ड सीट एंकर्स दिए गए हैं।

इंजन क्षमता:

कंपनी इसमें 2 लीटर की क्षमता का टर्बो पेट्रोल इंजन और 2.2 लीटर की क्षमता का डीजल इंजन इस्तेमाल करेगी। ये दोनों इंजन 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ आते हैं। ऐसा माना जा रहा है कि इसे अगले साल के मार्च महीने तक बाजार में बिक्री के लिए लॉन्च कर दिया जाएगा। हालांकि लॉन्च से पहले इसकी कीमत के बारे में कुछ भी कहना मुश्किल है, लेकिन इसे 10 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में पेश किया जा सकता है।

newsletter

Ashwin Tiwary

अश्विन तिवारी इस समय पत्रिका के ऑटोमोबाइल और टेक टीम को लीड कर रहे हैं। 13 साल से ख़बरों की ख़ोज, परख़ और लिखने का काम जारी है और डिजिटल मीडिया में तकरीबन 11 साल का अनुभव रखते हैं। कार, बाइक की रफ्त़ारी खबरों और टेक को आसानी से समझने योग्य बनाने के साथ ही क्राइम, पॉलिटिक्स, बिजनेस जैसे ख़बरों को भी लिखने का अनुभव रहा है। इससे पूर्व ये हिंदुस्तान, जनसत्ता और वन इंडिया जैसे संस्थानों में भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

देश में वैक्‍सीनेशन की रफ्तार हुई और तेज, आंकड़ा पहुंचा 160 करोड़ के पारपाकिस्तान के लाहौर में जोरदार बम धमाका, तीन की नौत, कई घायलजम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी जहांगीर नाइकू आया गिरफ्त मेंCovid-19 Update: दिल्ली में बीते 24 घंटे के भीतर आए कोरोना के 12306 नए मामले, संक्रमण दर पहुंचा 21.48%घर खरीदारों को बड़ा झटका, साल 2022 में 30% बढ़ेंगे मकान-फ्लैट के दाम, जानिए क्या है वजहकर्नाटक में कोरोना की रफ्तार तेज, 47  हजार से अधिक नए मामलेरामगढ़ पचवारा में बरसे टिकैत, कहा किसानों की जमीन को छीनने नहीं दिया जाएगाप्रदेश के डेढ़ दर्जन जिलों में रेत का अवैध परिवहन जारी, सरकार को करोड़ों का नुकसान
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.