scriptअब से कुछ ही घंटो में लॉन्च होगी 2022 Toyota Glanza 360-degree Camera और Head-up-Display जैसे फीचर्स के साथ इतनी हो सकती है कीमत | 2022 Toyota Glanza launch Update check price, Features and Engine | Patrika News

अब से कुछ ही घंटो में लॉन्च होगी 2022 Toyota Glanza 360-degree Camera और Head-up-Display जैसे फीचर्स के साथ इतनी हो सकती है कीमत

locationनई दिल्लीPublished: Mar 15, 2022 09:39:07 am

Submitted by:

Bhavana Chaudhary

जानकारों का मानना है, कि 2022 Toyota Glanza की कीमतें मौजूदा मॉडल के समान होंगी। वहीं माइलेज पर बात करें तो यह हैचबैक 22.9kmpl माइलेज देने में सक्षम होगी।

new_glanzaa-amp.jpg

2022 Toyota Glanza

2022 Toyota Glanza Launch Update: देश में कल टोयोटा अपनी प्रीमियम हैचबैक ग्लैंजा के फेसलिफ्ट मॉडल को लॉन्च करने जा रही है, मारुति बलेनो पर बेस्ड टोयोटा की यह कार बड़े बदलाव के साथ लॉन्च की जाएगी। जिसमें कई ऐसे फीचर्स मिलने की संभावना है, जो बलेनो में भी दिए गए हैं। नई Glanza की आधिकारिक बुकिंग 11,000 रुपये से शुरू हो गई है। आइए विस्तार से बताते हैं, नई ग्लैंजा के इंजन, फीचर्स और कीमत पर क्या है अपडेट:

 

नई हैचबेक में कॉस्मेटिक बदलाव के साथ कई फीचर्स को अपग्रेड किया जाएगा। जेसा कि हमने बताया कि ग्लैंजा बलेनो पर बेस्ड कार है, तो जाहिर है, कि इसमें भी हाल ही में लॉन्च की गई “Newage” बलेनो हैचबैक के समान बड़े बदलाव किए जाएंगे। 2022 टोयोटा ग्लैंजा में एक इंटीग्रेटिड 9-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग और ट्विन-डायल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ डुअल-टोन डैशबोर्ड मिलेगा।

 


कई Segment First फीचर्स किए जाएंगे शामिल

 

इसके अलावा नई ग्लैंजा को हेड-अप डिस्प्ले, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, 360 डिग्री कैमरा, क्रूज कंट्रोल और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम जैसे फीचर्स से भी लैस किया जाएगा। वहीं बतौर इंजन अपडेटेड मॉडल मे 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया जाएगा। जो 89bhp की पावर और 113Nm का टार्क बनाता है। यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स विकल्पों के साथ आएगा।

 

कीमत और माइलेज

फिलहाल कार की कीमत को लेकर कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी, लेकिन जानकारों का मानना है, कि नई Glanza की कीमतें मौजूदा मॉडल के समान होंगी। वर्तमान में ग्लैंजा 7.70 लाख रुपये से 9.66 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच की कीमत पर सेल की जाती है। वहीं माइलेज पर बात करें तो यह हैचबैक 22.9 किमी प्रति लीटर माइलेज देने में सक्षम होगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो