script2022 Toyota Innova Crysta new Base variant launched Check price detail | Toyota Innova Crysta में कंपनी ने जोड़े दो नए बेस वैरिएंट, जानें पहले से कितनी बढ़ी कीमत | Patrika News

Toyota Innova Crysta में कंपनी ने जोड़े दो नए बेस वैरिएंट, जानें पहले से कितनी बढ़ी कीमत

Toyota Innova Crysta पेट्रोल 2.7-लीटर पेट्रोल इंजन से लैस है, जो 5,200rpm पर 164bhp की पावर और 4,000rpm पर 245Nm का पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम है।

नई दिल्ली

Updated: January 05, 2022 03:07:51 pm


जापानी वाहन निर्माता कंपनी टोयोटा ने भारतीय बाजार में इनोवा क्रिस्टा के दो नए बेस वेरिएंट GX पेट्रोल MT 7-सीटर और जीएक्स पेट्रोल MT 8-सीटर लॉन्च कर दिया है, बेहद ही आकर्षक लुक और नए फीचर्स से लैस दोनों वैरिएंट की कीमत क्रमश 16.89 लाख रुपय और 16.94 लाख रुपये तय की है।

toyota_innava_crysta-amp.jpg
Toyota innova Crysta


वैरिएंट्स में मिलने वाले फीचर्स पर गौर करें तो GX ट्रिम में रियर एसी वेंट के साथ मैनुअल एयर कंडीशनिंग, एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के माध्यम से स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, डुअल एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, वीएससी (व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल) और हिल स्टार्ट असिस्ट कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं। वहीं नए GX वेरिएंट में 16 इंच के अलॉय व्हील्स का भी इस्तेमाल किया है।


इनोवा क्रिस्टा फेसलिफ्ट की कीमतें

कंपनी ने स्टैंडर्ड GX पेट्रोल मैनुअल ट्रांसमिशन की कीमतों में 12,000 रुपये की बढ़ोतरी की है। जिसके चलते GX MT 7-सीटर और 8-सीटर की कीमत अब क्रमश: 17.30 लाख रुपये और 17.35 लाख रुपये हो गई है, इसके साथ ही VX MT 7-सीटर वैरिएंट की कीमत में 33,000 की बढ़ोतरी की गई है, और अब इसे 20.59 लाख रुपये के प्राइज टैग पर बेचा जाएगा।


ये भी पढ़ें : 2022 Maruti Baleno का फेसलिफ्ट मॉडल फरवरी में होगी लॉन्च, कई खास फीचर्स के साथ मिल सकते हैं बड़े बदलाव

इनोवा डीजल जी एमटी 7-सीटर की कीमत पहले के मुकाबले 24,000 रुपये बढ़ा दी गई है, और अब इसकी कीमत 18.18 लाख रुपये है। वहीं VX और ZX ट्रिम्स की कीमत अब 33,000 रुपये हो गई है, जिसके चलते इसका टॉप-स्पेक ZX MT 7-सीटर अब 24.12 लाख रुपये की कीमत पर उपलब्ध है।


बताते चलें कि इनोवा क्रिस्टा पेट्रोल ऑटोमैटिक की कीमत में 12,000 रुपये की बढ़ोतरी की गई है, और अब इसकी कीमत 18.66 लाख रुपये है। वहीं रेंज-टॉपिंग ZX AT 7-सीटर वैरिएंट में 33,000 रुपये का इजाफा किया गया है, जिसके बाद अब इसकी कीमत 23.47 लाख रुपये हो गई है।

ये भी पढ़ें : Yamaha R15 V4 को खरीदना अब पड़ेगा महंगा, कंपनी ने लॉन्च के बाद से कीमत में दूसरी बार किया इजाफा



इंजन विकल्प की बात करें तो इनोवा क्रिस्टा पेट्रोल 2.7-लीटर पेट्रोल इंजन से लैस है, जो 5,200rpm पर 164bhp की पावर और 4,000rpm पर 245Nm का पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। वहीं इसका डीजल वर्जन 2.4-लीटर टर्बो इंजन से लैस है, जो 148bhp की पॉवर और 343Nm (MT) / 360Nm (AT) का टॉर्क जेनरेट करता है। Innova के ट्रांसमिशन विकल्पों में 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक शामिल हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां

बड़ी खबरें

पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की पहली लिस्ट, 34 उम्मीदवारों को दिया टिकटराष्ट्रीय युद्ध स्मारक में विलय की गई अमर जवान ज्योति की लौ; देखें VIDEO'हिजाब' पर कर्नाटक के शिक्षा मंत्री के बयान पर बवाल! जानिए क्या है पूरा मामलादिल्ली उपराज्यपाल ने आप सरकार के प्रस्ताव को किया खारिज, वीकेंड कर्फ्यू हाटने और प्रतिबंधों में ढील से इनकारMizoram Earthquake: मिजोरम में महसूस किए गए भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर रही 5.6 तीव्रताBJP की दूसरी लिस्ट जारी: 85 प्रत्याशियों में 15 महिलाएं, अदिति सिंह रायबरेली, रामवीर उपाध्याय को सादाबाद से टिकट, IPS असीम को मिला कन्नौजकोरोना की रफ्तार से ऑफलाइन हो सकती है 12वीं-10वीं की बोर्ड परीक्षा! CGBSE ने की ये तैयारीBHU के रजत जयंती से जुड़ी गांधी की स्मृतियों को NSUI ने किया याद
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.