scriptइन CNG कारों में मिलता है सबसे ज्यादा स्पेस! अब सामान रखने की नहीं होगी टेंशन | 2023 Best CNG Cars with big space and mileage in India | Patrika News

इन CNG कारों में मिलता है सबसे ज्यादा स्पेस! अब सामान रखने की नहीं होगी टेंशन

locationनई दिल्लीPublished: May 25, 2023 09:45:25 am

Submitted by:

Bani Kalra

 
Top CNG Cars: अगर आप भी इन समय एक नई CNG कार खरीदने की सोच रहे हैं तो यहां हम आपको कुछ ऐसी CNG कारों के बारे में जानकारी दे रहे हैं जिनमें स्पेस की भी कोई दिक्कत नहीं है।

best_cng_cars_with_space.jpg

CNG Cars with big Space: भारत में एक बार फिर से CNG कारें खूब बिक रही हैं। इससे पहले मारुति सुजुकी का इस सेगमेंट पर कब्ज़ा था लेकिन अब टाटा मोटर्स ने CNG कार सेगमेंट में एंट्री कर ली है, अलग बात यह है कि अब तक कार में CNG सिलिंडर की वजह से Boot में जगह एक खत्म हो जाती थी, लेकिन अब कंपनी ने इसका हल निकलते हुए ड्यूल सिलिंडर के साथ कारें डिजाइन कर ली हैं, और हाल ही में ALTROZ iCNG को लॉन्च किया है। अगर आप भी इन समय एक नई CNG कार खरीदने की सोच रहे हैं तो यहां हम आपको कुछ ऐसी CNG कारों के बारे में जानकारी दे रहे हैं जिनमें स्पेस की भी कोई दिक्कत नहीं है।


altroz_cng.jpg


Tata ALTROZ iCNG:

टाटा मोटर्स ने अपनी प्रीमियम हैचबैक कार ALTROZ का CNG मॉडल लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसे 7.55 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया है और यह एक्स शोरूम कीमत। खास बात यह है कि मॉडल 6 वेरिएंट में आएगा। टाटा ने इसमें ड्यूल CNG सिलिंडर का इस्तेमाल किया है, जिसकी मदद से इसमें Boot स्पेस खराब नहीं होता और आप आसानी से इसमें अपना सामान रख सकते हैं। इसमें 1.2L टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलेगा है। कंपनी ने कहा है कि ट्विन सीएनजी सिलेंडर लोड फ्लोर के नीचे संरक्षित वाल्व और पाइप के साथ लगेज एरिया के नीचे स्थित हैं, जिससे संभावित नुकसान का जोखिम कम हो जाता है।




wagonr_cng.jpg


Maruti Suzuki WagonR CNG: 

फैमिली कार WagonR CNG भी आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकती है। इसमें स्पेस भी काफी अच्छा मिल जाता है, लेकिन सामान रखने के लिए इसमें जगह की किल्लत है। इसमें 1.0 लीटर K10C इंजन लगा है जो CNG मोड में 57hp की पावर और 82NM का टार्क देता है। यह कार 34.04 km/kgकी माइलेज देती है। कार की कीमत 6.44 लाख रुपये (एक्स शोरूम) है।


celerio_front.jpg


Maruti Suzuki Celerio CNG:

सलेरियो का डिजाइन काफी आकर्षित है. जब से यह अपने नए अवतार में आई है इसके खरीदारों की लाइन लंबी हो गई है। यह कार पेट्रोल और CNG में उपलब्ध है। इसमें 1.0 लीटर K10C इंजन मिलता है जोकि CNG मोड में 57hp की पावर और 82 Nm का टार्क जेनरेट करती है। यह कार 35.60 km/kg की माइलेज का वादा करती है। Celerio CNG की कीमत 6.73 लाख रुपये है। इसमें केबिन स्पेस काफी अच्छा है लेकिन Boot में आपको स्पेस कम मिलेगा।


tata_tiago_cng.jpg



Tata Tiago CNG: 

टाटा की टियागो CNG भी आपके लिए बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकती है। इस कार में कंपनी ने 1.2 लीटर की क्षमता का 3 सिलिंडर युक्त रेवोट्रॉन पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया है। जोकि CNG मोड पर 73hp की पावर और 95Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन में 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स का इस्तेमाल किया गया है। यह कार 26km/kg की माइलेज ऑफर करता है। कार की कीमत 6.40 लाख रुपये से शुरू होती है। इसमें केबिन स्पेस काफी अच्छा है लेकिन Boot में आपको स्पेस कम मिलेगा।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो