scriptनई Honda Elevate से उठा पर्दा, हुंडई क्रेटा और ग्रैंड विटारा से होगा मुकाबला, इतनी होगी कीमत | 2023 Honda Elevate SUV unveiled in india rival Hyundai creta and grand vitara | Patrika News

नई Honda Elevate से उठा पर्दा, हुंडई क्रेटा और ग्रैंड विटारा से होगा मुकाबला, इतनी होगी कीमत

locationनई दिल्लीPublished: Jun 06, 2023 05:53:28 pm

Submitted by:

Bani Kalra

Honda Elevate: होंडा कार्स इंडिया ने भारत ने अपनी एसयूवी Elevate से पर्दा उठा दिया है। यह एक मिडसाइज एसयूवी है। जुलाई में होंडा एलिवेट की बुकिंग शुरू होगी और फेस्टिवल सीजन में इसकी कीमत का खुलासा हो जाएगा।

honda_cars.jpg

Honda Elevate

 

Honda Elevate: होंडा कार्स इंडिया ने भारत ने अपनी एसयूवी Elevate से पर्दा उठा दिया है। यह एक मिडसाइज एसयूवी है। इस नए मॉडल का इन्तजार काफी लंबे समय से इन्तजार किया जा रहा था। जुलाई में होंडा एलिवेट की बुकिंग शुरू होगी और फेस्टिवल सीजन में इसकी कीमत का खुलासा हो जाएगा। इस नए मॉडल का फ्रंट डिजाइन बोल्ड है और काफी इम्प्रेस भी करता है। इस गाड़ी का मुकाबला क्रेटा, सेल्टॉस और ग्रैंड विटारा जैसे होगा। कंपनी ने इस मौके पर यह भी घोषणा की है कि वह होंडा एलिवेट समेत भारतीय बाजार में 2023 तक 5 नए मॉडल लेकर आने की तैयारी मैं है। आइये जानते हैं नई Honda Elevate के डिजाइन से लेकर फीचर्स और इंजन तक के बारे में..


इंजन और फीचर्स:

इंजन की बात करें तो नई होंडा एलिवेट एसयूवी में 1.5 लीटर डीओएचसी i-VTEC इंजन लगा है, जो कि 119hp की मैक्सिमम पावर और 145Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। एलिवेट में 6 स्पीड मैनुअल और सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स जैसे ट्रांसमिशन ऑप्शन मिलते हैं।



डिजाइन और इंटीरियर:

नई Honda Elevate का स्टाइल बोल्ड है और यह दिखने में काफी इम्प्रेस करता है। इसमें बड़ी रेक्टैंगुलर ग्रिल, स्क्वायर-ऑफ व्हील आर्च और क्लीन लाइन्स के साथ एक अपराइट फ्रंट फेसिया है। इसके अलावा इसमें एलईडी हेडलैम्प्स ऊपर और एल-आकार की एलईडी टेल लाइट्स हैं और यह डुअल-टोन अलॉय व्हील्स पर चलती है। इसके अलावा इसमें डुअल-टोन इंटीरियर के साथ आता है। इसमें सेंटर में 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 3-स्पोक स्टीयरिंग व्हील और 7 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है।



मिलेगा 458 लीटर का Boot स्पेस:

होंडा एलिवेट की लंबाई 4,312mm, चौड़ाई 1,790mm, ऊंचाई 1,650mm है और इसका व्हीलबेस 2,650m mका है। इसमें 220mm का ग्राउंड क्लीयरेंस मिलता है। Boot स्पेस के मामले में ये गाड़ी काफी बेहतरीन है। इसमें 458 लीटर का Boot स्पेस मिल जाता है। होंडा एलिवेट को आने वाले समय में इंडियन मार्केट में 10 लाख रुपये से ज्यादा की शुरुआती एक्स शोरूम प्राइस में लॉन्च किया जा सकता है।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो