script

2023 Hyundai Verna आज होगी लॉन्च, वापस आ सकता है सेडान कारों का दौर

locationनई दिल्लीPublished: Mar 21, 2023 10:56:14 am

Submitted by:

Bani Kalra

All New Verna: हुंडई मोटर इंडिया आज अपनी लोकप्रिय सेडान कार वरना का नया अवतार लॉन्च करने जा रही है, कंपनी इसकी कीमत के साथ सभी फीचर्स और इंजन का खुलासा भी करेगी। कार की बुकिंग्स शुरू हो चुकी है।

2023_hyundai_verna.jpg

2023 Hyundai Verna: सेडान कारों का दौर एक बार फिर से वापस आ सकता है, नई वरना को देखकर तो यही लग रहा है। आज (21 मार्च) भारत में लोकप्रिय सेडान वरना लॉन्च होने जा रही है। इस बार इसमें कई बड़े बदलाव किये जा रहे हैं। अगर आप इन दिनों एक नई सेडान कार खरीदने इकी सोच रहे हैं तो आपको नई वरना के बार में जरूर सोचना चाहिए, क्योंकि यह आपके ड्राइविंग एक्सपीरियंस को बेहतर बना सकती है। ये गाड़ी अब डीलरशिप तक भी पहुंचने लगी है। आइये जानते हैं इसके संभावित कीमत और फीचर्स के बारे में। भारत में इस कार का सीधा मुकाबला मारुति सुजुकी सियाज, होंडा सिटी और स्कोडा स्लाविया से होगा। उम्मीद जताई जा रही है कि नई वरना भारत में सेडान कारों की फिर से वापसी कर सकती है।





इंजन और पावर

इंजन की बात करें तो नई Verna में BS6 (दूसरे चरण के मानदंडों को फॉलो करेगा) इंजन मिलेगा। नई Verna में दो 1.5-लीटर (नैचुरली एस्पिरेटेड) पेट्रोल इंजन मिलेगा 115hp की पावर और टर्बो इंजन 160hp की देगा, यह इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है। नैचुरल एस्पिरेट इंजन में CVT और टर्बो-पेट्रोल का ऑप्शन मिलने की उम्मीद है।



एडवांस सेफ्टी फीचर्स

नई Verna में ADAS के साथ EBD, ABS, ECS, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर, हिल-स्टार्ट असिस्ट, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम जैसे फीचर्स भी शामिल किए जा सकते हैं। इसके अलावा, 2023 कार में वायरलेस एपल कार-प्ले, एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी के साथ एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम ऑफर किया जा सकता है। साथ ही इसमें वायरलेस स्मार्टफोन चार्जर, हॉरिजॉन्टल एसी वेंट्स, लेयर्ड डैशबोर्ड, हीटिंग के साथ पावर्ड फ्रंट सीट्स और वेंटिलेशन जैसे फीचर्स भी मिलने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें

Hyundai Verna 2023 लॉन्च से पहले डीलरशिप्स पर पहुँचनी हुई शुरू





डिज़ाइन और फील

डिजाइन के मामले में इस बार नया मॉडल काफी अलग और बेहतर होगा। इसके फ्रंट में मल्टी बैरल एलईडी लाइट के साथ पैरामैट्रिक ग्रिल डिजाइन को दिया गया है। कार के रियर में edgy हेडलैंप और LED लाइट बार का इस्तेमाल किया गया है। नया मॉडल पहले की तुलना में ज्यादा स्पोर्टी होगा, इसमें हॉरिजेंटल एलईडी पोशिजनिंग के साथ सम्पूर्ण आकार के एलईडी डीआरएल दिए गए हैं। इन बदलावों के साथ Hyundai की इस सेडान कार का लुक और फील पूरी तरह से बदल जाएगा।


ट्रेंडिंग वीडियो