script

इस खास टेक्नोलॉजी के साथ मारुति की नई स्विफ्ट जल्द होगी लॉन्च! लेकिन क्या मिलेगी पूरी सेफ्टी

locationनई दिल्लीPublished: Jun 01, 2023 11:44:17 am

Submitted by:

Bani Kalra

 
New Swift: मारुति सुजुकी अब जल्द ही अपनी नेक्स्ट जनरेशन स्विफ्ट को लॉन्च करने की तैयारी में है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बार इस मॉडल में कई सारे बदलाव किये जा सकते हैं, साथ ही इसमें नया इंजन मिल सकता है।

suzuki_swift.jpg

 

Maruti Suzuki New Swift: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी लगातार नए-नए मॉडल लॉन्च कर रही है और यह सिलसिला अब जारी है। कंपनी जल्द ही Jimny को लॉन्च करेगी जिसकी कीमत करीब 10 लाख रुपये से शुरू हो सकती है। लेकिन इस बीच खबर यह आ रही है कि मारुति सुजुकी अब जल्द ही अपनी नेक्स्ट जनरेशन स्विफ्ट को लॉन्च करने की तैयारी में है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बार इस मॉडल में कई सारे बदलाव किये जा सकते हैं, साथ ही इसमें नया इंजन मिल सकता है। अब यहां तक तो ठीक है लेकिन सेफ्टी को लेकर अभी भी यही सवाल है कि मारुति सुजुकी की स्विफ्ट क्वालिटी और सेफ्टी के मामले में फेल साबित हुई है।


 

Maruti Suzuki New Swift: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी लगातार नए-नए मॉडल लॉन्च कर रही है और यह सिलसिला अब जारी है। कंपनी जल्द ही Jimny को लॉन्च करेगी जिसकी कीमत करीब 10 लाख रुपये से शुरू हो सकती है। लेकिन इस बीच खबर यह आ रही है कि मारुति सुजुकी अब जल्द ही अपनी नेक्स्ट जनरेशन स्विफ्ट को लॉन्च करने की तैयारी में है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बार इस मॉडल में कई सारे बदलाव किये जा सकते हैं, साथ ही इसमें नया इंजन मिल सकता है। अब यहां तक तो ठीक है लेकिन सेफ्टी को लेकर अभी भी यही सवाल है कि मारुति सुजुकी की स्विफ्ट क्वालिटी और सेफ्टी के मामले में फेल साबित हुई है।



डिजाइन और इंजन में होगा बदलाव:

रिपोर्ट्स के मुताबिक नई स्विफ्ट में इस बार काफी बदलाव होने की उम्मीद जताई जा रही है। इसके डिजाइन से लेकर कैबिन तक कई नए फीचर्स देखने को मिल सक हैं। इतना ही नहीं नई स्विफ्ट को 1.0L और 1.2L पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया जा सकता है, इतना ही नहीं इसमें 1.0L का इंजन भी मिल सकता है।

उम्मीद जताई जा रही है कि नए मॉडल में सेफ्टी का पूरा ध्यान रखा जाएगा और मौजूदा मॉडल से यह काफी स्टोंग और बेहतर होगा। लेकिन फिलहाल अभी कुछ भी कहना जल्द्द बाजी होगा। क्योंकि मौजूदा मॉडल तो सेफ्टी के मामले में फेल है।
Maruti Swift हुई सेफ्टी में फेल

फिलहाल नई स्विफ्ट की टेस्टिंग चल रही है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो नई स्विफ्ट में बेहतर फीचर्स के साथ ही हाइब्रिड टेक्नॉलजी से लैस इंजन होंगे। Swift अपने सेगमेंट की सबसे पॉपुलर कर है। मौजूदा मॉडल में 1.2L का पेट्रोल इंजन लगा है। दिल्ली में इसकी एक्स-शो रूम कीमत 5.992 लाख से शुरू होती है, लेकिन सेफ्टी के मामले यह कार वाकई निराश करती है।
क्रैश टेस्ट में ड्राइवर और पैसेंजर के सिर व गर्दन को अच्छी सेफ्टी दी हैं। लेकिन ड्राइवर की चेस्ट के लिए सेफ्टी नहीं मिली। स्विफ्ट को एडल्ट प्रोटेक्शन कैटेगरी में 34 में से सिर्फ 19.19 अंक मिले और उसे 1 स्टार मिला। चाइल्ड ऑक्युपेंट प्रोटेक्शन कैटेगरी में, स्विफ्ट ने 49 में से सिर्फ 16.68 अंक के साथ 0 स्टार हासिल किए हैं।


यह भी पढ़ें: अगर आप भी करते हैं ये 5 गलतियां तो कार के मैन्युअल गियरबॉक्स को पहुंच सकता है काफी नुकसान

ट्रेंडिंग वीडियो