scriptRange Rover Sport: देश में लॉन्च हुई ये पावरफुल SUV! फीचर्स जान उड़ जाएंगे होश | 2023 Range Rover Sport launched in India Price Features Detail | Patrika News

Range Rover Sport: देश में लॉन्च हुई ये पावरफुल SUV! फीचर्स जान उड़ जाएंगे होश

locationनई दिल्लीPublished: May 16, 2022 07:59:39 pm

Submitted by:

Ashwin Tiwary

Range Rover Sport को कंपनी ने चार अलग-अलग वेरिएंट्स में पेश किया है, इस लग्ज़री एसयूवी में कई ऐसे एडवांस फीचर्स को शामिल किया गया है जो इसे अपने प्रतिद्वंदी मॉडलों से बेहतर बनाते हैं।

range_rover_sport_interior-amp.jpg

Range Rover Sport

लैंड रोवर ने हाल ही में अपनी नई Range Rover Sport एसयूवी से पर्दा उठाया था, और आज कंपनी ने इस एसयूवी की कीमतों का खुलासा अपने आधिकारिक वेबसाइट पर कर दिया है। थर्ड जेनरेशन की ये एसयूवी चार अलग-अलग वेरिएंट्स में बिक्री के लिए उपलब्ध है, जिनकी कीमत 1.64 करोड़ रुपये से शुरू होकर 1.84 करोड़ रुपये तक जाती है।

हाल ही में इस एसयूवी को ग्लोबल मार्केट में पेश किया गया था, जिसके बाद इसे भारतीय बाजार में भी उतारे जाने की चर्चा शुरू हो गई थी। ये फुल साइज़ लग्जरी एसयूवी कई मायनों में बेहद ही ख़ास है और ज्यादातर देश के सेलिब्रेटीज़ पसंदीदा मॉडल में से एक रही है। जैसा कि हमने आपको बताया कि, ये चार वेरिएंट में आती है, जिनमें एसई, एचएसई, ऑटोबायोग्रॉफी और फर्स्ट एडिशन शामिल हैं। जिनके कीमत नीचे दिए जा रहे हैं।


Range Rover Sport के वेरिएंट्स और कीमत:

वेरिएंट्सकीमत (एक्स-शोरूम, दिल्ली)
Dynamic SE1.64 करोड़ रुपये
Dynamic HSE1.71 करोड़ रुपये
Autobiography1.81 करोड़ रुपये
First Edition1.84 करोड़ रुपये

इस एसयूवी की प्री-बुकिंग शुरू की जा चुकी है और उम्मीद की जा रही है कि नवंबर से कंपनी इसकी डिलीवरी भी शुरू कर देगी। डिजाइन के मामले में, नई तीसरी पीढ़ी की रेंज रोवर स्पोर्ट फ्लैगशिप फिफ्थ जेनरेशन की रेंज रोवर एसयूवी से प्रेरित है, जो पिछले साल सामने आई थी। आगे की तरफ, इसमें LED DRLs के साथ स्लिम ऑल-एलईडी हेडलैंप मिलते हैं। साइड प्रोफाइल साफ-सुथरी दिखती है और यह मल्टी-स्पोक अलॉय व्हील्स पर दौड़ती है। पीछे की तरफ, इसमें फिर से स्लिम एलईडी टेललैंप्स हैं और बीच में रेंज रोवर की बैजिंग है।

range_rover_sport.jpg


पावरट्रेन विकल्पों के बारे में बात करें तो, लैंड रोवर इंडिया की वेबसाइट पर रेंज रोवर स्पोर्ट के लिए ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ केवल 3.0-लीटर माइल्ड-हाइब्रिड डीजल इंजन का ही उल्लेख किया गया है। यह 3.0-लीटर छह-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन 346 hp की शक्ति और 700 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। हालाँकि, वेबसाइट में पेट्रोल इंजन वेरिएंट के बारे में भी बताया गया है और इसकी कीमतों का खुलासा बाद में होने की उम्मीद है।

मिलते हैं ये जबरदस्त फीचर्स:

Range Rover Sport के बेस एसई वेरिएंट में ही कंपनी ने एक से बढ़कर एक शानदार फीचर्स दिए हैं। इस एसयूवी में सिग्नेचर डीआरएल के साथ पिक्सेल एलईडी हेडलाइट्स, 21 इंच के अलॉय व्हील, केबिन लाइटिंग, टू-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, विंडसर लैदर सीट्स, मेरिडियन साउंड सिस्टम मेमोरी फंक्शन के साथ 20-वे इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल हीटेड फ्रंट सीट्स, एडॉप्टिव क्रूज कंट्रोल, डायनमिक एयर सस्पेंशन और एडॉप्टिव डायनमिक्स जैसे फीचर्स मिलते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो