scriptआ रही है महिंद्रा की नई XUV300, टेस्टिंग के दौरान आई नज़र, Brezza से लेकर Nexon को देगी टक्कर | 2024 Mahindra XUV300 Facelift spied testing in India launch soon | Patrika News

आ रही है महिंद्रा की नई XUV300, टेस्टिंग के दौरान आई नज़र, Brezza से लेकर Nexon को देगी टक्कर

locationनई दिल्लीPublished: Jun 03, 2023 03:59:53 pm

Submitted by:

Bani Kalra

New XUV300 Facelift: Mahindra अपनी XUV300 को अपग्रेड करके भारत में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। बताया जा रहा है कि नए मॉडल के डिजाइन से लेकर फीचर्स और इंजन तक में नयापन देखने को मिल जाएगा।

mahindra_xuv_facelift.jpg



Mahindra XUV300 Facelift:
इस समय भारतीय कार बाजार में कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में कई मॉडल मौजूद हैं। यह एक ऐसा सेगमेंट में जिसे ऐसे ग्राहक पसंद करते हैं जिनका बजट एक सेडान कार या प्रीमियम हैचबैक कार खरीदने का करता है। इस साल कई नई कारें भारत में दस्तक देने को तैयार हैं.. कुछ नए मॉडल तो कुछ फेसलिफ्ट शो-रूम में आपका इन्तजार करेंगे। फिलहाल मीडिया रिपोर्ट्स और हमारे अपने सोर्स के मुताबिक Mahindra अपनी XUV300 को अपग्रेड करके भारत में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। बताया जा रहा है कि नए मॉडल के डिजाइन से लेकर फीचर्स और इंजन तक में नयापन देखने को मिल जाएगा। इस नए मॉडल को लेकर कुछ ताजा अपडेट्स हमारे पास हैं जिनके बारे में हम यहां जानकारी दे रहे हैं…


 


नए अंदाज में आएगी Mahindra XUV300 Facelift:

सोर्स के मुताबिक महिंद्रा अपनी XUV300 का फेसलिफ्ट मॉडल लेकर आएगी जोकि कई खूबियों से लैस होगा। इसमें नया डिजाइन मिलेगा और यह मौजूदा मॉडल से थोड़ा अलग हो सकत है। बताया जा रहा है कि कंपनी ने इस बारे इसके डिजाइन के साथ हेडलाइट और टेल लाइट पर काफी काम किया है।


स्पाई शॉट्स से एक नई डिज़ाइन भाषा का पता चलता है, जो कि मौजूदा XUV300 डिज़ाइन से हटकर है। फेसलिफ्टेड एक्सयूवी 300 महिंद्रा की नई डिजाइन भाषा से अत्यधिक प्रेरित होगी, जिसे पिछले साल उनके बीईवी की रेंज में प्रदर्शित किया गया था।

इंजन की बात करें तो नई Mahindra XUV300 में वही इंजन मिलेगा जोकि मौजूदा XUV300 में लगा है। नए मॉडल में 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन मिलेगा जो 109/115bhp और 200/300 Nm का पीक टॉर्क देता है जबकि बाद वाला 115 बीएचपी और 300 एनएम का टार्क निकालता है। टर्बो पेट्रोल विकल्प भी होगा – जो 130 hbp और 230 Nm का पीक टॉर्क देने में सक्षम है।


यानी यह इंजन पावर के मामले में दमदार होगा ही साथ ही इसमें बेहतर माइलेज की खूबी भी मिलने की उम्मीद है। इसके अलावा खबर यह है कि महिंद्रा थार 5 डोर भी टेस्टिंग के दौरान नज़र आई है और यह सनरूप के साथ आएगी। हाल ही में एक बार फिर यह टेस्टिंग के दौरान नज़र आई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो