scriptAfter Telangana these 2 states invite Elon Musk to set up Tesla Plant | भारत में Tesla का प्लांट लगाने के लिए मची होड़, तेलंगाना के बाद अब इन दो राज्यों ने दिया Elon Musk को न्योता | Patrika News

भारत में Tesla का प्लांट लगाने के लिए मची होड़, तेलंगाना के बाद अब इन दो राज्यों ने दिया Elon Musk को न्योता

ध्यान दें, कि एलन मस्क के ट्वीट का जवाब तब आया जब तेलंगाना सरकार ने पहले ही भारत में टेस्ला के ईवी मैन्युफैक्चरिंग प्लांट की मेजबानी में रुचि दिखाई है।

नई दिल्ली

Updated: January 16, 2022 05:31:16 pm

भारत में टेस्ला के आगमन को लेकर लंबे समय से चर्चा हो रही है, बीते दिन हमनें आपको बताया था कि कैसे तेलंगाना सरकार ने टेस्ला को अपने राज्य में प्लांट लगाने के लिए आमंत्रित किया। जिसके बाद, अब महाराष्ट्र ने टेस्ला के सीईओ एलन मस्क को राज्य में ईवी निर्माता Tesla का संयंत्र स्थापित करने के लिए आमंत्रित किया है। दरसअल, महाराष्ट्र के जल संसाधन मंत्री जयंत पाटिल ने रविवार को ट्विटर पर लिखा कि राज्य (Maharashtra) भारत में इलेक्ट्रिक कारों के निर्माण के लिए टेस्ला का संयंत्र स्थापित करने का स्थान हो सकता है।

tesla_india-amp.jpg
Tesla India Update

इसके साथ ही पश्चिम बंगाल सरकार ने भी टेस्ला को राज्य में अपना कार निर्माण संयंत्र स्थापित करने के लिए आमंत्रित किया है। पश्चिम बंगाल के मंत्री मोहम्मद गुलाम रब्बानी ने शनिवार को एलन मस्क के उस ट्वीट का जवाब दिया जिसमें टेस्ला के सीईओ ने लिखा था कि उनकी कंपनी अभी भी देश में परिचालन शुरू करने में भारत सरकार के साथ कई चुनौतियों का सामना कर रही है।

रविवार को जयंत पाटिल ने उसी ट्वीट का जवाब देते हुए कहा कि "महाराष्ट्र भारत के सबसे प्रगतिशील राज्यों में से एक है। “हम आपको भारत में स्थापित होने के लिए महाराष्ट्र से सभी आवश्यक सहायता प्रदान करेंगे। हम आपको महाराष्ट्र में अपना विनिर्माण संयंत्र स्थापित करने के लिए आमंत्रित करते हैं।"


ये भी पढ़ें : Tata BlackBird SUV भारत में होगी लॉन्च, Hyundai Creta को देगी कड़ी टक्कर, मिल सकता इलेक्ट्रिक का भी विकल्प

ध्यान दें, कि एलन मस्क के ट्वीट का जवाब तब आया जब तेलंगाना सरकार ने पहले ही भारत में टेस्ला के ईवी मैन्युफैक्चरिंग प्लांट की मेजबानी में रुचि दिखाई है। तेलंगाना के उद्योग और वाणिज्य मंत्री के टी रामाराव ने ट्विटर पर लिखा कि उनकी सरकार को टेस्ला प्लांट स्थापित करने की चुनौतियों के माध्यम से काम करने में टेस्ला के साथ साझेदारी करने में खुशी होगी। राव ने लिखा, "हमारा राज्य स्थिरता की पहल में एक चैंपियन और भारत में एक शीर्ष व्यापार गंतव्य है।"

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Politics: शिवसेना को एकनाथ शिंदे ने फिर दिया बड़ा झटका, विधानसभा स्पीकर चुनाव में बीजेपी उम्मीदवार राहुल नार्वेकर जीतेवायरल फोटो के बाद गहलोत के मंत्रियों के निशाने पर कटारिया, भाजपा से माफी की मांगआप नेता अग्निपथ योजना के खिलाफ 'प्रतीकात्मक विरोध' के रूप में प्रधानमंत्री मोदी को भेजेंगे 420 रुपएENG vs IND: टेस्ट में ब्लू कैप पहनकर उतरे क्रिकेटेर्स, दिलचस्प है इसके पीछे की वजहMaharashtra Assembly Speaker Election: महाराष्ट्र में विधानसभा स्पीकर का चुनाव आज, भाजपा और महा विकास अघाड़ी के बीच सीधी टक्करमस्क-बेजोस सहित कई अरबपतियों की दौलत में भारी गिरावट, जुकरबर्ग की संपत्ति हुई आधीबिहार में पैसेंजर ट्रेन के इंजन में लगी आग, रक्सौल से नरकटियागंज जा रही थी रेलगाड़ीराहुल गांधी के बयान को उदयपुर की घटना से जोड़ा, जयपुर में रिपोर्ट दर्ज
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.