scriptअजय देवगन का कार कलेक्शन है बॉलीवुड में सबसे निराला, अद्भुत फिल्में बनाने के साथ कारें भी रखते हैं अलग | Ajay devgan runs amazing cars in bollywood | Patrika News

अजय देवगन का कार कलेक्शन है बॉलीवुड में सबसे निराला, अद्भुत फिल्में बनाने के साथ कारें भी रखते हैं अलग

locationनई दिल्लीPublished: Nov 23, 2018 03:46:26 pm

Submitted by:

Sajan Chauhan

बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता अजय देवगन, ऑडी क्यू7, मासेराटी क्वाट्रोपोर्टे, रेंज रोवर स्पोर्ट और मिनी कंट्रीमैन जैसी लग्जरी कारें मौजूद हैं।

Ajay devgan

अजय देवगन का कार कलेक्शन है बॉलीवुड में सबसे निराला, अद्भुत फिल्में बनाने के साथ कारें भी रखते हैं अलग

बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता अजय देवगन बॉलीवुड में शुरू से ही अपनी एक्शन फिल्मों के लिए मशहरू रहे हैं। अजय कुछ अलग फिल्में बनाते हैं, जिससे उनकी पहचान बॉलीवुड में सबसे अलगे हैं। आज हम आपको अजय के शानदार कार कलेक्शन के बारे में बता रहे हैं।

मासेराटी क्वाट्रोपोर्टे ( Maserati Quattroporte )
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 3.8 लीटर का इंजन दिया गया है जो कि 530 एचपी की पावर जनरेट करता है। ये कार सिर्फ 4.7 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ लेती है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये कार 310 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकती है। कीमत की बात की जाए तो इस लग्जरी कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 2.7 करोड़ रुपये है।

ऑडी क्यू7 ( Audi Q7 )
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 3.0 लीटर का वी 6 इंजन दिया गया है जो कि 245 बीएचपी की पावर और 600 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। माइलेज की बात की जाए तो ये एसयूवी प्रति लीटर में 14.7 किमी का दमदार माइलेज देती है। कीमत की बात की जाए तो इस कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 85.18 लाख रुपये है।

रेंज रोवर स्पोर्ट ( Range Rover Sport )
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 5 लीटर का इंजन है जो कि 502 बीएचपी की पावर जनरेट करता है। 5 सीट वाली ये एसयूवी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आती है। माइलेज की बात की जाए तो ये एसयूवी 12.65 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है। कीमत की बात की जाए तो ये इस एसयूवी की एक्स शोरूम कीमत लगभग 1.43 करोड़ रुपये है।

मिनी कंट्रीमैन ( Mini Countryman )
इंजन और पावर की बात की जाए तो मिनी कंट्रीमैन में 2.0 लीटर फोर सिलेंडर पेट्रोल इंजन 189 एचपी की पावर और 280 एनएम का टार्क पैदा करेगा। 0 से 100 किमी की स्पीड सिर्फ 7.5 सेकंड में पकड़ सकती है। अधिकतम स्पीड 225 किमी प्रति घंटा है। कीमत की बात की जाए तो इस लग्जरी एसयूवी की एक्स शोरूम कीमत लगभग 40 लाख रुपये है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो