जर्मन कार कंपनी ऑडी ने भारतीय बाजार में 2017 में बेची 7876 कारें

जर्मनी की लक्जरी कार निर्माता ऑडी ने भारतीय बाजार में साल 2017 में कुल 7876 कारों की बिक्री की

By: कमल राजपूत

Published: 04 Jan 2018, 09:29 AM IST

जर्मनी की लक्जरी कार निर्माता ऑडी ने भारतीय बाजार में साल 2017 में कुल 7876 कारों की बिक्री की। इसी साल कंपनी ने भारतीय बाजार में अपने परिचालन का दसवां साल पूरा किया। कंपनी ने बुधवार को एक बयान में यह जानकारी दी और कहा कि 2017 में ऑडी 10 नए वाहन लांच किए, जिसमें ऑडी ए3 सेडान, ऑडी ए3 कैब्रियोलेट, ऑडी क्यू3, ऑडी ए4टीडीआई, ऑडी क्यू7 40 टीएफएसआई, ऑडी ए5, ऑडी ए5 कैब्रियोलेट और ऑडी एस5 शामिल हैं।

ऑडी इंडिया के प्रमुख राहिल अंसारी ने बताया, ऑडी ने भारत में 2017 में अपने 10 साल पूरे किए और इस छोटी सी अवधि में ही यह देश का सबसे पसंदीदा लक्जरी कार ब्रांड बन गया है। 2017 में ग्राहकों को 7876 कारों की डिलिवरी के साथ हमने अपने डीलर्स पाटनर्स के लिए मुनाफे में वृद्धि करते हुए बिक्री में 2 फीसदी की वृद्धि दर्ज की है। उन्होंने कहा, अब हम जनवरी में नई पीढ़ी का ऑडी क्यू5 लांच करने जा रहे हैं। इसके अलावा, हम इस साल ऑडी के प्रति उत्साही लोगों के लिए कुछ और अधिक आकर्षक कार लाने का वादा करते हैं।

इटैलियन कार मेकर कंपनी लैंबॉर्गिनी भारत में नई साल की शुरुआत में अपनी दमदार एसयूवी को लॉन्च करने जा रही है। यह लैंबॉर्गिनी की हाई परफॉर्मेंस SUV होगी। बता दें कंपनी इस एसयूवी पर पिछले काफी समय से काम कर रही थी। इस कार को 5 सीटर बनाया गया है। मार्केट में यह कार उरुस नाम से जानी जाएगी।

लैंबॉर्गिनी उरुस फोक्सवेगन ग्रुप की सबसे नई कार है और इसे कंपनी ने MLB प्लैटफॉर्म पर तैयार किया है। यह प्लैटफॉर्म बेंटले बेंटायगा, पॉर्श कायेन और ऑडी Q7 जैसी कारों में भी इस्तेमाल हुआ है। इस कार को खरीदना हर किसी बस की बात नहीं होगी। ऐसा माना जा रहा है कि लैंबॉर्गिनी की इस 5-सीटर एसयूवी का पहला लॉट कई बाज़ारों में लॉन्च से पहले ही बेच दिया जाएगा।

 

कमल राजपूत Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned