scriptसेफ्टी में Audi की इस SUV ने बनाया नया रिकॉर्ड, देखती रह गई पूरी दुनिया | Audi Q3 got 5 star in Euro NCAP | Patrika News

सेफ्टी में Audi की इस SUV ने बनाया नया रिकॉर्ड, देखती रह गई पूरी दुनिया

locationनई दिल्लीPublished: Dec 11, 2018 04:02:35 pm

Submitted by:

Sajan Chauhan

Euro NCAP क्रैश टेस्ट में हाल ही में ऑडी क्यू3 ( Audi Q3 ) सेकंड जनरेशन को सेफ्टी के लिए लेटेस्ट राउंड में 5 स्टार रेटिंग मिली है।

Audi Q3

सेफ्टी में Audi की इस SUV ने बनाया नया रिकॉर्ड, देखती रह गई पूरी दुनिया

ऑडी की इस एसयूवी Audi Q3 को क्रैश टेस्ट में 5 में से पूरे 5 अंक मिले हैं। ऑडी की इस एसयूवी ने नया रिकॉर्ड कायम किया है, जिसे क्रैश टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग मिली है। कारों के ऊपर किए जाने वाले Euro Ncap क्रैश टेस्ट में हाल ही में ऑडी क्यू3 सेकंड जनरेशन को सेफ्टी के लिए लेटेस्ट राउंड में 5 स्टार रेटिंग मिली है। ऑडी की नई सेकंड जनरेशन Q3 दुनिया की सबसे सुरक्षित कारों में से एक है। ऑडी ने जुलाई 2018 में इस एसयूवी को पेश किया था। भारत में ऑडी क्यू3 सेकंड जेनरेशन अगले साल आएगी। आइए जानते हैं कैसी है ये कार और कैसे हैं इसके फीचर्स…

ये भी पढ़ें- बंपर डिस्काउंट के साथ मिल रही Harley Davidson की ये Bike, जानें कितना होगा फायदा

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो ऑडी Q3 (Audi Q3) में 1968 सीसी का 4 सिलेंडर वाला डीजल इंजन दिया गया है जो कि 181 बीएचपी की पावर और 380 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। ये 5 सीटर कार 6 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस है। माइलेज की बात की जाए तो ये कार प्रति लीटर में 15.71 किमी का माइलेज दे सकती है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये कार 190 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है। वहीं ये कार सिर्फ 8.67 सेकंड 0 से 100 की स्पीड पकड़ सकती है।

ये भी पढ़ें- टोयोटा की ये धाकड़ SUV चलाता है साउथ का ये एक्टर, इसके फीचर्स जानकर आप भी हो जाएंगे दीवाने

फीचर्स
फीचर्स की बात की जाए तो इस कार में मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, टच स्क्रीन, इंजन स्टार्ट स्टॉप बटन, एलॉय व्हील, पावर विंडो, एसी, पावर एडजेस्टेबल एक्सटीरियर रियर व्यू मिरर और ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

कीमत
कीमत की बात की जाए तो ऑडी क्यू3 सेकंड जनरेशन की एक्स शोरूम कीमत 34.73 लाख से 42.88 लाख रुपये तक है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो