scriptसबसे सुरक्षित है ये प्रीमियम लग्जरी कार, एक्सीडेंट में नहीं आएगी खरोंच | audi q3 is the safest luxury car, gor 5 star in crash test | Patrika News

सबसे सुरक्षित है ये प्रीमियम लग्जरी कार, एक्सीडेंट में नहीं आएगी खरोंच

locationनई दिल्लीPublished: Dec 07, 2018 09:40:50 am

Submitted by:

Pragati Bajpai

कंपनी ने अपनी इस कार को 2018 में लॉन्च किया था और अगले साल इसके भारत में लॉन्च होने की उम्मीद है।

audi q3

सबसे सुरक्षित है ये प्रीमियम लग्जरी कार, एक्सीडेंट में नहीं आएगी खरोंच

नई दिल्ली: कार खरीदते वक्त उसमें बैठने वालों की सुरक्षा सबसे जरूरी सवाल होता है। हालांकि हमारे देश में अभी भी इस ओर लोग ज्यादा ध्यान नहीं देते लेकिन वक्त के साथ इस पहलू पर भी काफी ध्यान दिया जा रहा है। कार उसमें बैठने वालों के लिए कितनी सुरक्षित है इसके लिए कई टेस्ट करवाएं जाते हैं।

हाल ही में हुए NCAP क्रैश टेस्ट में AUDI Q3 को सबसे सुरक्षित पाया गया। ncap के क्रैश टेस्ट में इस कार को 5 स्टार मिले हैं। आपको बता दें कि कंपनी ने अपनी इस कार को 2018 में लॉन्च किया था और अगले साल इसके भारत में लॉन्च होने की उम्मीद है।

Video: ये हैं ABS से लैस भारत की सबसे सुरक्षित बाइक्स, जानें कीमत

एनसीएपी ने कहा, ‘इसके स्टैंडर्ड फिट ऑटोनॉमस ब्रेकिंग सिस्टम ने शहर की ड्राइविंग में कम स्पीड के दौरान अच्छा प्रदर्शन किया।’ क्रैश टेस्ट की रिपोर्ट में बताया गया है कि ड्राइवर और पैसेंजर के चेस्ट पर इस एसयूवी में पर्याप्त प्रोटेक्शन मिला। वहीं, शरीर के अन्य महत्वपूर्ण हिस्सों की सुरक्षा अच्छी है। यह देखते हुए कि यह कार ज्यादातर शहर के स्टॉप-स्टार्ट ट्रैफिक में चलाई जाएगी।

आपको मालूम हो कि AUDI Q3 में एबीएस, ईबीडी, लेन असिस्ट सिस्टम और स्पीड असिस्ट जैसे कई सेफ्टी फीचर्स दिये गए हैं, और इन सभी फीचर्स का टेस्ट में प्रदर्शन शानदार रहा है। इस एसयूवी ने सड़क पर पैदल व साइकल यात्री प्रोटेक्शन में 76 पर्सेंट, अडल्ट पैसेंजर प्रोटेक्शन में 95 पर्सेंट, चाइल्ड पैसेंजर प्रोटेक्शन में 86 पर्सेंट और सेफ्टी असिटेंस सिस्टम के लिए 85 पर्सेंट रेटिंग हासिल की।

 

audi q3

audi q3 की सबसे खास बात ये है कि इस कार में दिया गया एईबी सिस्टम सड़क पर पैदल यात्रियों और साइकल चालकों को डिटेक्ट कर लेता है। यात्रियों को डिटेक्ट करने में ये सिस्टम 100 फीसदी सक्सेसफुल रहा है। कंप्टीशन की बात करें तो इस कार को भारतीय बाजार में BMW X1,Mercedes GLA और Volvo XC40 जैसी कारों से टक्कर मिलेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो