scriptकिसी लग्जरी कार से भी महंगी है इस कार की चाबी, कीमत जान कर उड़ जाएंगे होश | Awain developed world most expensive car key for Rolls royce phantom | Patrika News

किसी लग्जरी कार से भी महंगी है इस कार की चाबी, कीमत जान कर उड़ जाएंगे होश

locationनई दिल्लीPublished: Apr 14, 2019 06:35:57 pm

Submitted by:

Vishal Upadhayay

करोड़ों में है इस चाबी की कीमत, लगे हैं कई सारे महंगे पत्थर
इस चाबी की कीमत में Lamborghini कार खरीदी जा सकती है
Rolls royce phantom कार के लिए तैयार की गई है ये शानदार चाबी

car

किसी लग्जरी कार से भी महंगी है इस कार की चाबी, कीमत जान कर उड़ जाएंगे होश

नई दिल्ली: आपने कई ऐसी लग्जरी कारों के बारे में सुना होगा जिनकी कीमत करोड़ो में है। लेकिन क्या आपने कभी ऐसी किसी कार की चाबी के बारे में सुना है जिसकी कीमत करोड़ों में है। जी हां करोड़ों की इस चाबी के बारे में सुन कर यकीन कर पाना आपके लिए थोड़ा मुश्किल जरूर होगा। लेकिन यह बात सच है कि इस चाबी की कीमत में आप नई Lamborghini कार खरीद सकते हैं।
यह भी पढ़ें

ये हैं 5,000 रुपये से भी कम कीमत वाले 4G स्मार्टफोन्स, जानें फीचर्स

Awain नामक कंपनी लग्जरी करों के लिए शानदार लग्जरी चाबियां बनाने के लिए जानी जाती है। यह दुनिया की इकलौती एसी कंपनी है, जिसकी चाबियां महंगे पत्थरों से बनी होती है। यह भी बड़ा कारण होता है कि इसके द्वारा बनाई गई चाबियां इतनी कीमती होती हैं। इस कंपनी की चाबी को बनाने में मैकेनिकल इंजीनियरों, ज्वैलर्स और दस्तकारों के एक टीम की मदद ली जाती है। वहीं, एक चाबी बनाने में करीब 100 से 300 घंटे का समय लगता है। इस कंपनी ने Rolls Royce Phantom कार के लिए एक चाबी तैयार की है, जिसकी कीमत करीब 3.88 करोड़ रुपये है। इस चाबी के इतने महंगे होने का करण इसमें कीमती पत्थरों के अलावा 175 ग्राम के 34.5 कैरेट हीरे जड़े हुए हैं।
यह भी पढ़ें

24 अप्रैल को भारत में लॉन्च होगी Triumph Twin Speed, अनऑफिशियल बुकिंग हुई शुरू

यह कंपनी हर ब्रांड के कार के लिए चाबी नहीं बनाती है। इसके ब्रांड की सुनी में एस्टन मार्टिन, बेंटले, बुगाटी, लेम्बोर्गिनी, मासेराती, मैकलारेन, मर्सिडीज, पोर्श और रोल्स रॉयस शामिल हैं। इसके अलावा यह कंपनी हर किसी के लिए चाबी भी नहीं बनाती है और अपनी प्रोडक्ट की क्रिएटिविटी के साथ कोई समझौता भी नहीं करती है। इसके अलावा भी कंपनी ने कई एसी चाबियां बनाई हैं जिनकी कीमत लाखों रुपये में है। इस लग्जरी चाबी को लेकर अवाइन के सीईओ जलमरी मतिला ( Jalmari Mattila ) का मानना है कि “दुनिया की सबसे बेहतरीन कारें बहुत ही बेहतरीन चाबियों के लायक हैं।”
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो