scriptBentley Flying Spur Hybrid Unveild features and speed detail | पेश हुई ये ख़ास हाइब्रिड कार, पेट्रोल इंजन के साथ इलेक्ट्रिक मोटर पर भरेगी फर्राटा, 4 सेकेंड में हो जाएगी आंखों से ओझल | Patrika News

पेश हुई ये ख़ास हाइब्रिड कार, पेट्रोल इंजन के साथ इलेक्ट्रिक मोटर पर भरेगी फर्राटा, 4 सेकेंड में हो जाएगी आंखों से ओझल

Bentley Flying Spur Hybrid में कंपनी ने पावरफुल पेट्रोल इंजन के साथ ही 100kW के इलेक्ट्रिक मोटर का इस्तेमाल किया गया है। ये कार इंजन को इंगेज किए बिना ही इलेक्ट्रिक मोटर पर भी फर्राटा भरने में सक्षम है।

नई दिल्ली

Updated: January 17, 2022 09:41:33 pm

प्रमुख ब्रिटिश वाहन निर्माता कंपनी Bentley Motors ने अपने इलेक्ट्रिकफिकेशन मिशन को आगे बढ़ाते हुए नई Flying Spur हाइब्रिड मॉडल को पेश किया है। इस कार को बेल्जियम में आयोजित 2022 ऑटोवर्ल्ड संग्रहालय में प्रदर्शित किया गया है। नई फ्लाइंग स्पर हाइब्रिड कई मायनों में बेहद ही ख़ास है और कंपनी के बेहतरीन क्रॉफ्टमैनशिप का अनूठा नमूना है।

bentley-flying_spur_hybrid-2022-front-amp.jpg
Bentley Flying Spur Hybrid

इस कार के फ्रंट में ने ‘Hybrid’ बैज दिया है, जो कि इसके पावरट्रेन को पूरी तरह से परिभाषित करने में सक्षम है। इसके अलावा कार में 20 इंच का व्हील दिया गया है जो कि इसके साइड प्रोफाइल को बेहतर बनाने के साथ ही सबसे ज्यादा आकर्षक बनाता है। ये कार 21 इंच और 22 इंच के व्हील विकल्प के साथ भी बिक्री के लिए उपलब्ध होगी।

यह भी पढें: महज 4,111 रुपये देकर घर लाएं देश की सबसे सुरक्षित सेडान कार

नई Bentley Flying Spur Hybrid में पेट्रोल इंजन के साथ ही इलेक्ट्रिक मोटर का भी इस्तेमाल किया गया है। ये कार पेट्रोल इंजन के इंगेज हुए बिना भी रफ्तार भरने में सक्षम है। इस कार में कंपनी ने 2.9 लीटर की क्षमता का ट्वीन टर्बोचार्ज पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया है जो कि 100kW के इलेक्ट्रिक मोटर के साथ आता है। इसका इंजन 536 bhp की दमदार पावर और 750 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

bentley-flying_spur_hybrid-top.jpg



कंपनी का दावा है कि ये कार महज 4.1 सेकेंड में ही 0 से 100 किलोमीटर प्रतघंटा की रफ़्तार पकड़ने में सक्षम है। बतौर हाइब्रिड कार नई Flying Spur का पिकअप भी बेहद ही शानदार है। जानकारी के अनुसार इस कार की टॉप स्पीड 285 किलोमीटर प्रतिघंटा है। पेट्रोल इंजन को दक्षता के साथ-साथ प्रदर्शन के लिए अनुकूलित किया गया है, जिससे इस कार को अब तक का सबसे पर्यावरण के अनुकूल फ्लाइंग स्पर बनाने में मदद मिली है।

यह भी पढें: Royal Enfield की बाइक्स के लिए चुकानी होगी भारी कीमत, देखें प्राइस लिस्ट

इस कार में इलेक्ट्रिक ड्राइव मोड भी दिया गया है, जिससे आप छोटी राइड के लिए इलेक्ट्रिक मोटर का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। वहीं हाइब्रिड मोड कार को पेट्रोल इंजन और इलेक्ट्रिक पावर के बीच टॉगल करने में सक्षम बनाता है, जिससे आपकी यात्रा यथासंभव सरल हो सके। इस मोड में कार का स्मार्ट नेविगेशन सिस्टम प्रेडिक्टिव इलेक्ट्रिक-मोड में भी चल सकता है।

बेंटले फ्लाइंग स्पर हाइब्रिड को यूरोपीय बाजार में उतारे जाने के साथ ही, कंपनी के यूरोप के क्षेत्रीय निदेशक, बालाज़्स रूज़ ने कहा, "हम बेल्जियम के ग्राहकों और ऑटोवर्ल्ड में बेंटले ब्रांड के प्रशंसकों के साथ जुड़ने के लिए बहुत उत्सुक हैं।" उन्होंने कहा कि फ्लाइंग स्पर हाइब्रिड अप्रैल से महाद्वीप में ग्राहकों तक पहुंच जाएगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Veer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनName Astrology: इन नाम वाले लोगों के जीवन में अचानक से धनवान बनने का होता है योगफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटबुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामबेहद शार्प माइंड होते हैं इन 4 राशियों के लोग, बुध और शनि देव की रहती है इन पर कृपाज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

जम्मू कश्मीरः बारामूला में जैश-ए-मोहम्मद के तीन पाकिस्तानी आतंकी ढेर, एक पुलिसकर्मी शहीदDelhi News Live Updates: दिल्ली के वसंत कुंज इलाके में मिली महिला की सड़ी हुई लाश, जांच में जुटी पुलिससुप्रीम कोर्ट में पूजा स्थल कानून के खिलाफ दायर की गई याचिका, संवैधानिक वैधता को चुनौतीTexas Shooting: अमरीकी राष्ट्रपति ने टेक्सास फायरिंग की घटना को बताया नरसंहार, बोले- दर्द को एक्शन में बदलने का वक्तजातीय जनगणना सहित कई मुद्दों को लेकर आज भारत बंद, जानिए कहां रहेगा इसका ज्यादा असरअब ट्रैफिक पुलिस ने की सड़क पर चलते हुए वाहनों की चेकिंग तो खुद ही भरेगी जुर्माना, लागू हुआ नया नियमदिल्ली हाई कोर्ट ने वंदे मातरम को राष्ट्रगान की तरह सम्मान देने वाली याचिका पर की सुनवाई, केंद्र से मांगा जवाबपंजाब रेवन्यू डिपार्ट्मेन्ट के लिए जारी एंटी करप्शन नंबर से कम हुआ भ्रष्टाचार, राजस्व में हुई 30% बढ़ोतरी- पंजाब सरकार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.