script

कार सर्विस के नाम पर होती है ठगी, इस तरह से कस्टमर्स को लगाया जाता है चूना

locationनई दिल्लीPublished: Aug 30, 2018 04:53:00 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

सर्विसिंग में कम से कम 1 पूरा दिन लग जाता है और आजकल इतना वक्त किसी के पास नहीं होता।इसी बात का सर्विस सेंटर वाले फायदा उठाते हैं।

car service

सर्विसिंग के दौरान कार के साथ इस तरह से होती है छेड़छाड़, होता है भारी नुकसान

नई दिल्ली: कार की सर्विसिंग तो सभी लोग करवाते हैं लेकिन अक्सर आपने लोगों को लोकल सर्विसिंग सेंटर की जगह ऑथराइज्ड सर्विस सेंटर पर जाते देखा होगा। दरअसल लोगों को भरोसा होता है कि ऑथराइज्ड सर्विस सेंटर में उनकी गाड़ी सेफ होगी और उसकी ठीक तरह से सर्विसिंग होगी लेकिन आपको बता दें कि आपका ये सोचना भी गलत है। अक्सर ऑथराइज्ड सर्विस सेंटर लोगों से पैसा ऐंठने के लिए तरह के तरह के फ्रॉड करते हैं जिनका पता आम आदमी को नहीं चल पाता लेकिन उनकी जेब पर इसका असर जरूर दिखता है। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं उन धोखों के बारे में जो ये सर्विस सेंटर पर दिये जाते हैं।

सर्विसिंग में कम से कम 1 पूरा दिन लग जाता है और आजकल इतना वक्त किसी के पास नहीं होता।इसी बात का सर्विस सेंटर वाले फायदा उठाते हैं।

9 एयरबैग और धांसू माइलेज के साथ लॉंच होगी Mahindra की SUV, कीमत आपकी सोच से भी कम

सही पार्ट्स को बताते हैं खराब-

ये लोग जिस पार्ट की जरूरत भी नहीं होती उसको भी खराब बता देते हैं, हममें से काफी लोग इन पर भरोसा कर अपनी कार सर्विस सेंटर छोड़ कर अपने घर या दफ्तर चले जाते हैं, ज्यादातर मामलों में सर्विस के नाम पर गाड़ियों को धो कर, साफ़ करके पकड़ा दी जाती है और बेचारा ग्राहक ठगा जाता है।बिना बदले ही ये लोग पार्ट्स के पैसे ले लेते हैं।यानि कस्टमर्स को चूना लगाते हैं।

स्वैग के साथ सिक्योर हुई बुलेट, ABS फीचर के साथ आएगी ये Royal Enfield बाइक

इंजन ऑइल बदलने में करते हैं कोताही-

इंजन ऑइल को सर्विस सेंटर पर सही तरीके से बदला नहीं जाता या तो टॉप कर दिया जाता है या बिना सफाई के भर दिया जाता है इसके अलावा ऑइल फ़िल्टर को न बदलना, जरूरत के हिसाब से टायर्स को रोटेशन न करना।इससे कार के इंजन पर बुरा असर पड़ता है और इंजन खराब होने का मतलब होता है भारी नुकसान।

ट्रेंडिंग वीडियो