scriptBhool Bhulaiya 2 के ‘रूह बाबा’ को तोहफे में मिली देश की पहली McLaren GT सुपरकार, कीमत कम देगी हैरान | Bhool Bhulaiya 2 Actor Kartik Aaryan Gest McLaren GT Worth Rs 3.73 Cr | Patrika News

Bhool Bhulaiya 2 के ‘रूह बाबा’ को तोहफे में मिली देश की पहली McLaren GT सुपरकार, कीमत कम देगी हैरान

locationनई दिल्लीPublished: Jun 26, 2022 02:49:54 pm

Submitted by:

Ashwin Tiwary

ये देश की पहली McLaren GT सुपरकार है, 7 गियर वाली यह कार महज 3.2 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। इसकी टॉप स्पीड 326 किमी प्रति घंटे आंकी गई है।

kartik_aryan_mclaren_gt_car-amp.jpg

Kartik Aryan with his McLaren GT supercar

Kartik Aryan McLaren GT Car: बॉलीवुड अभिनेता कार्तिक आर्यन की नई फिल्म भूल भुलैया 2 हाल ही में रिलीज हुई है। पर्दे पर आते ही हॉरर-कॉमेडी फिल्म ने शानदार प्रदर्शन करना शुरू कर दिया और फिल्म के ‘रूह बाबा’ का किरदार निभा रहे कार्तिक की अदायगी की भी लोगों ने खूब सराहना की है। फिल्म की सफलता से खुश होकर टी-सीरीज़ के अध्यक्ष और एमडी, भूषण कुमार (फिल्म निर्माता) ने कार्तिक को करोड़ों की लग्जरी सुपरकार McLaren GT बतौर तोहफे में दी है, इस कार की कीमत 4.7 करोड़ (एक्स-शोरूम) है। आपको बता दें कि, ये देश की पहली मैकलारेन जीटी कार है।

नई McLaren GT के गैराज़ में शामिल होने की खुशी में अभिनेता कार्तिक आर्यन ने इस कार के साथ एक तस्वीर को इंस्टाग्राम (Instagram) पर साझा किया है। जिसे फैंस द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है, लोग अभिनेता को इस नए तोहफे के लिए बधाईयां दे रहे हैं। वहीं इस तस्वीर को शेयर करते हुए अपनी पोस्ट के कैप्शन में कार्तिक आर्यन ने लिखा कि, “चाइनीज खाने के लिए नई टेबल गिफ्ट मिल गई। मेहनत का फल मीठा होता है सुना था..इतना बड़ा होगा नहीं पता था। भारत का पहला मैकलारेन जीटी अगला गिफ्ट प्राइवेट जेट सर।”


कैसी है कार्तिक की नई सुपरकार:

McLaren GT इस समय देश में बेची जाने वाली सबसे आयकॉनिक सुपरकारों में से एक है। यह सबसे हल्का और तेज गति से चलने वाला ग्रैंड टूरर है। कंपनी ने इस कार में 3,994 cc की क्षमता का V8 ट्विन-टर्बो पेट्रोल इंजन इस्तेमाल किया है जो कि 612 bhp की दमदार पावर और 630 Nm पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन को 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है और इस कार की पावर का अंदाज आपके इस स्पीड से ही लगा सकते हैं। यह कार महज 3.2 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। इसकी टॉप स्पीड 326 किमी प्रति घंटे आंकी गई है।

आर्यन का जीटी क्लासिक मैकलारेन ऑरेंज शेड के साथ आती है जबकि पहियों को एज़ोरेस कैलीपर्स के साथ ग्लॉस ब्लैक में फिनिश दिया गया है। कार्तिक को लग्ज़री कार और बाइक्स का खूब शौक है। उनके गैराज में पहले से ही लेम्बोर्गिनी उरुस, मिनी कूपर और बीएमडब्ल्यू 5 सीरीज जैसी गाड़ियां मौजूद हैं। हाल ही में उन्होनें खुद के लिए रॉयल एनफील्ड क्लॉसिक 350 भी खरीदी थी, जिसे उन्हें मुंबई की सड़कों पर दौड़ाते हुए देखा गया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो