फ्रेंकफर्ट मोटर शो में BMW ने पेश की इलेक्ट्रिफाइड सेडान, टेस्ला के इस मॉडल का देगी टक्कर

Kamal Rajpoot

Publish: Sep, 13 2017 04:55:00 (IST)

Car
फ्रेंकफर्ट मोटर शो में BMW ने पेश की इलेक्ट्रिफाइड सेडान, टेस्ला के इस मॉडल का देगी टक्कर

इस बीच जर्मन कार मेकर कंपनी BMW की एक इलेक्ट्रिक कार BMW i Vision Dynamics सबके आकर्षण का केन्द्र बनी हुई है।

जर्मनी में इन दिनों फ्रेंकफर्ट मोटर शो 2017 चल रहा है जिसमें दुनियाभर की जानी मानी आॅटोमोबाइल कंपनियों अपने नए कॉन्सेप्ट मॉडल को पेश कर रही है। इस बीच जर्मन कार मेकर कंपनी BMW की एक इलेक्ट्रिक कार BMW i Vision Dynamics सबके आकर्षण का केन्द्र बनी हुई है।

BMW ग्रुप के बोर्ड ऑफ मैनेजमेंट के चेयरमैन हराल्ड क्रूगर ने क्या कहा ?
आपको बता दें बीएमडब्ल्यू आई विजन डायनामिक्स चार दरवाजों वाला ग्रेन कूपे है और इस कार को आई 3 और 8 के बीच रखा गया है। इसके कॉन्सेप्ट मॉडल को पेश करते हुए बीएमडब्ल्यू ग्रुप के बोर्ड ऑफ मैनेजमेंट के चेयरमैन हराल्ड क्रूगर ने कहा कि इलेक्ट्रिक मोबिलिटी का फ्यूचर पहले ही आ चुका है और बीएमडब्ल्यू आई विजन डायनामिक्स ई-मोबिलिटी एक्सपीरियंस को नेक्स्ट लेवल पर ले जाने के लिए तैयार है।

2025 तक 25 नए मॉडल पेश करेगी कंपनी
उन्होंने कंपनी के फ्यूचर प्लान के बारे में और जानकारी देते बताया कि कंपनी 2025 इलेक्ट्रिफाइड ड्राइव सिस्टम के साथ 25 मॉडल्स पेश करेगी और इनमें से 12 मॉडल तो पूरी तरह इलेक्ट्रिक होंगे। इस चीज को देखकर कोई भी अंदाजा लगा सकता है कि बीएमडब्ल्यू इलेक्ट्रिक सेगमेंट को लेकर कितनी सीरियस है। बताया जा रहा है कि बीएमडब्ल्यू आई विजन डायनामिक्स अमेरिका की इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी टेस्ला की एस रेंज की 100डी को कड़ी टक्कर दे सकती है।

फुल चार्ज में चलेगी 600 किलोमीटर
बता दें टेस्ला मॉडल एस 100डी एक बार फुल चार्ज होने पर 540 किलोमीटर तक का सफर तय करती है। वहीं, बीएमडब्ल्यू आई विजन डायनामिक्स एक बार फुल चार्ज होने पर 600 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकती है। वहीं हम बात करें दोनों कारों की रफ्तार की तो टेस्ला की कार जहां 0 से 100 किमी की रफ्तार पकड़ने में 2.6 सेकंड का समय लेती है वहीं बीएमडब्ल्यू की इलेक्ट्रिक कार को यह आकंड़ा छूने में 4 सेकंड़ का समय लेगी। अब देखना यह है कि यह कार मार्केट में कब तक आती है।

BMW

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned