scriptBMW iX Electric Car to launch in India on December 13, 2021 | इस तारीख को देश में लॉन्च होगी यह धांसू इलेक्ट्रिक कार, 630 km की रेंज और मिनटों में होगी चार्ज | Patrika News

इस तारीख को देश में लॉन्च होगी यह धांसू इलेक्ट्रिक कार, 630 km की रेंज और मिनटों में होगी चार्ज

BMW iX Electric Car: BMW की इलेक्ट्रिक कार iX भारत में पहली बार इसी साल दिसंबर में लॉन्च होगी। शानदार फीचर्स से लैस इस कार से तेज़ी से बढ़ रहे भारतीय इलेक्ट्रिक वाहन मार्केट को और मज़बूती मिलेगी।

नई दिल्ली

Published: November 30, 2021 10:45:53 pm

नई दिल्ली। कुछ समय पहले ही जर्मन लग्ज़री कार निर्माता कंपनी बीएमडबल्यू (BMW) की 3 इलेक्ट्रिक कार के अगले 6 महीनें में भारतीय मार्केट में लॉन्च होने की खबर सामने आई थी। इसके बाद से ही इसको लेकर लोगों का उत्साह तो बढ़ा ही, साथ ही चर्चाओं का बाज़ार भी गर्म हो गया। अब इन्हीं चर्चाओं के बीच कंपनी ने इस बात का भी खुलासा कर दिया है कि पहली इलेक्ट्रिक कार BMW iX भारत में कब लॉन्च होगी और यह लोगों की उम्मीद से भी जल्दी है।
bmw_ix.png
BMW iX Electric Car
अगले महीने होगी लॉन्च

BMW की इलेक्ट्रिक कार iX अगले महीने ही भारत में लॉन्च होगी। BMW India ने जानकारी देते हुए बताया कि कंपनी 13 दिसंबर 2021 को भारत में अपनी इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करेगी। BMW iX उन 3 इलेक्ट्रिक गाड़ियों में से पहली है, जिन्हें कंपनी अगले 6 महीनें में देश में लॉन्च करेगी।
अनुमानित कीमत: 1 करोड़ रुपये।

bmw-electric-car.jpgडिज़ाइन और फीचर्स

लग्ज़री डिज़ाइन के साथ BMW iX को एक स्टाइलिश लुक मिलता है। शानदार एक्सटीरियर के साथ इस कार में बेह्तरीन और आरामदायक इंटीरियर मिलता है। कंपनी ने इस कार के लिए हेक्सागोनल शेप के स्टीयरिंग व्हील के साथ एक आकर्षक डैशबोर्ड का इस्तेमाल किया है। इसमें डुअल-डिस्प्ले सेटअप दिया गया है, जिसमें 12.3 इंच का डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले और 14.9 इंच का टचस्क्रीन सिस्टम है जिसमें बीएमडब्ल्यू का नया आईड्राइव 8 इंफोटेनमेंट सॉफ्टवेयर लोडेड है। साथ ही 4D ऑडियो, 5G मोबाइल कनेक्टिविटी, सनरूफ, बोवर्स एंड विल्किंस साउंड सिस्टम, एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS), लेन कीप असिस्ट, फ्रंट कोलिज़न वार्निंग, रिमोट-थेफ्ट रिकॉर्डर और कई बेह्तरीन फीचर्स इस इलेक्ट्रिक कार में शामिल हैं।
bmw_ix_interior.pngपावरट्रेन

कंपनी की तरफ से BMW iX में 71kWh और 105kWh बैट्री पैक के 2 ऑप्शन्स दिए गए हैं। 71kWh बैट्री पैक से कार को 425 किलोमीटर और 105kWh बैट्री पैक से कार को 630 किलोमीटर की रेंज मिलती है। इस कार में 200W फास्ट-चार्जिंग का फीचर मिलता करता है, जिससे बैट्री को 0-80% चार्ज होने में सिर्फ 40 मिनट लगते हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

हार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैंधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजप्रदेश में कल से छाएगा घना कोहरा और शीतलहर-जारी हुआ येलो अलर्टEye Donation- बेटी को जन्म दे, चल बसी मां, लेकिन जाते-जाते दो नेत्रहीनों को दे गई रोशनीयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता बने PM Modi, ग्लोबल सर्वे में बाइडेन और ट्रूडो जैसे दिग्गजों को पछाड़ाCorona Update: कोरोना ने बनाया नया रिकॉर्ड, 24 घंटे में 3 लाख 47 हजार नए केस, 2.51 लाख रिकवरदिल्ली में घटते कोरोना मामलों के बीच वीकेंड कर्फ्यू हटाने का फैसला, CM अरविन्द केजरीवाल ने उपराज्यपाल को भेजा पत्र50 साल से जल रही ‘अमर जवान ज्योति’ आज से इंडिया गेट पर नहीं, राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर जलेगीT20 World Cup: टीम इंडिया का पूरा शेड्यूल, जानें कब और किस टीम से होगा मुकाबलाUP Election 2022: राहलु और प्रियंका ने जारी किया कांग्रेस का घोषणा पत्र, युवाओं पर फोकसइंडिया गेट पर लगेगी नेता जी की मूर्ति, पीएम मोदी ने ट्वीट की तस्वीरUP Election 2022: पूर्वांचल में कितना और क्या गुल खिलाएगा अखिलेश का ब्राह्मण कार्ड
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.