scriptBMW iX gets 5 star rating in Euro NCAP, will launch in India next week | BMW iX: अगले हफ्ते देश में लॉन्च होगी 630Km रेंज वाली यह धांसू इलेक्ट्रिक कार, 5 स्टार रेटिंग के साथ सेफ्टी है ज़बरदस्त | Patrika News

BMW iX: अगले हफ्ते देश में लॉन्च होगी 630Km रेंज वाली यह धांसू इलेक्ट्रिक कार, 5 स्टार रेटिंग के साथ सेफ्टी है ज़बरदस्त

भारत में अगले हफ्ते लॉन्च होने वाली इलेक्ट्रिक कार BMW iX ने सेफ्टी के पैमाने पर खरा उतरते हुए यूरो NCAP टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग हासिल की है।

नई दिल्ली

Published: December 08, 2021 05:10:00 pm

नई दिल्ली। भारत में अगले हफ्ते 13 दिसंबर को लॉन्च होने वाली इलेक्ट्रिक कार BMW iX ने देश में लॉन्चिंग से पहले ही एक बड़ा कमाल कर दिखाया है। बीएमडब्लू की इस इलेक्ट्रिक कार ने हाल ही में कार की सुरक्षा की जांच के लिए होने वाले यूरो एनसीएपी (NCAP) क्रैश टेस्ट में सभी टेस्ट कैटेगरी में खरा उतरते हुए 5 स्टार रेटिंग हासिल की है। इस इलेक्ट्रिक कार की अनुमानित कीमत 1 करोड़ रुपये है।
bmw_ix_gets_five-star_rating_in_euro_ncapnext_week.png
BMW iX gets 5 star rating in Euro NCAP
सेफ्टी के नज़रिए से बेहतरीन कार

इस टेस्ट से BMW iX में ड्राइवर और आगे की पैसेंजर सीटों के बीच के नए इंटरेक्टिव एयरबैग की प्रभावशीलता भी साबित हो गई है। साथ ही यह भी साबित हो गया है कि साइड से टक्कर होने की स्थिति में चोट के खिलाफ इस कार में एक्स्ट्रा सेफ्टी मिलती है। यहीं नहीं, इस इलेक्ट्रिक एसयूवी के फ्रंट और रियर की तरफ से टक्कर होने की स्थिति में भी सुरक्षा के पैमाने पर इस कार को 5 स्टार रेटिंग मिली है। इस कार की स्टेबल बॉडी और एक्सटेंडेड रिस्ट्रेंट सिस्टम की वजह से बेहतरीन सेफ्टी मिलती है। साथ ही शानदार एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम भी दुर्घटना के जोखिम को कम करता है।
bmw_ix.pngडिज़ाइन और फीचर्स

लग्ज़री डिज़ाइन के साथ BMW iX को एक स्टाइलिश लुक मिलता है। शानदार एक्सटीरियर के साथ इस कार में बेह्तरीन और आरामदायक इंटीरियर मिलता है। कंपनी ने इस कार के लिए हेक्सागोनल शेप के स्टीयरिंग व्हील के साथ एक आकर्षक डैशबोर्ड का इस्तेमाल किया है। इसमें डुअल-डिस्प्ले सेटअप दिया गया है, जिसमें 12.3 इंच का डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले और 14.9 इंच का टचस्क्रीन सिस्टम है जिसमें बीएमडब्ल्यू का नया आईड्राइव 8 इंफोटेनमेंट सॉफ्टवेयर लोडेड है। साथ ही 4D ऑडियो, 5G मोबाइल कनेक्टिविटी, सनरूफ, बोवर्स एंड विल्किंस साउंड सिस्टम, एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS), लेन कीप असिस्ट, फ्रंट कोलिज़न वार्निंग, रिमोट-थेफ्ट रिकॉर्डर और कई बेह्तरीन फीचर्स इस इलेक्ट्रिक कार में शामिल हैं।
bmw_ix_interior.pngपावरट्रेन

कंपनी की तरफ से BMW iX में 71kWh और 105kWh बैट्री पैक के 2 ऑप्शन्स दिए गए हैं। 71kWh बैट्री पैक से कार को 425 किलोमीटर और 105kWh बैट्री पैक से कार को 630 किलोमीटर की रेंज मिलती है। इस कार में 200W फास्ट-चार्जिंग का फीचर मिलता करता है, जिससे बैट्री को 0-80% चार्ज होने में सिर्फ 40 मिनट लगते हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां

बड़ी खबरें

Mizoram Earthquake: मिजोरम में महसूस किए गए भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर रही 5.6 तीव्रताराष्ट्रीय युद्ध स्मारक में विलय की गई अमर जवान ज्योति की लौ; देखें VIDEO'हिजाब' पर कर्नाटक के शिक्षा मंत्री के बयान पर बवाल! जानिए क्या है पूरा मामलाUP Election 2022: राहलु और प्रियंका ने जारी किया कांग्रेस का घोषणा पत्र, युवाओं पर फोकसदिल्ली उपराज्यपाल ने आप सरकार के प्रस्ताव को किया खारिज, वीकेंड कर्फ्यू हाटने और प्रतिबंधों में ढील से इनकारकोरोना की रफ्तार से ऑफलाइन हो सकती है 12वीं-10वीं की बोर्ड परीक्षा! CGBSE ने की ये तैयारीBHU के रजत जयंती से जुड़ी गांधी की स्मृतियों को NSUI ने किया यादकर्नाटक: शनिवार व रविवार को भी खुलेंगे बाजार लेकिन एक शर्त है
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.