script1 लीटर में 28km माइलेज देती है देश की सबसे सस्ती सेडान, अभी खरीदने पर मिल रहा बंपर डिस्काउंट | bumper discount available at maruti suzuki ciaz | Patrika News

1 लीटर में 28km माइलेज देती है देश की सबसे सस्ती सेडान, अभी खरीदने पर मिल रहा बंपर डिस्काउंट

locationनई दिल्लीPublished: Feb 13, 2019 03:35:35 pm

Submitted by:

Sajan Chauhan

मारुति सुजुकी की सियाज भारत में सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाली सेडान कार है और इस पर बंपर डिस्काउंट दिया जा रहा है।

maruti suzuki ciaz

1 लीटर में 28km माइलेज देती है देश की सबसे सस्ती सेडान, अभी खरीदने पर मिल रहा बंपर डिस्काउंट

देश की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी मारुति सुजुकी की सियाज भारत में सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाली सेडान कार है। इस कार को सबसे ज्यादा पसंद किए जाने के पीछे वजह ये है कि ये कार कीमत में किफायती होने के साथ-साथ माइलेज में भी सबसे आगे है। इस समय देश में लोगों को सेडान कार काफी पसंद आती हैं और सियाज एक ऐसी सेडान है जो मर्सिडीज और ऑडी जैसी लग्जरी सेडान कारों को टक्कर दे ती है। इस समय देश की इस सस्ती सेडान कार पर 1 लाख रुपये तक का डिस्काउंट दिया जा रहा है। आइए जानते हैं कैसी है ये सेडान और कैसे हैं इसके फीचर्स…

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो सियाज ( डीजल वेरिएंट ) में 1248 सीसी का डीजल इंजन दिया गया है जो कि 88.5 बीएचपी की पावर और 200 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। माइलेज की बात की जाए तो ये कार प्रति लीटर डीजल में 28.09 किमी का माइलेज देती है। दूसरे पेट्रोल वेरिएंट इंजन की बात की जाए तो इस कार में 1373 सीसी का पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 91.1 बीएचपी की पावर और 130 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है।

माइलेज और स्पीड
माइलेज की बात की जाए तो ये कार प्रति लीटर पेट्रोल में 20.73 किमी का माइलेज देती है। 5 सीट वाली ये सेडान मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के विकल्प में आती है। इस सेडान में 43 लीटर की क्षमता वाला फ्यूल टैंक दिया गया है। ये कार मात्र 14 सेकंड में 0 से 100 किमी की रफ्तार पकड़ लेती है। अधिकतम रफ्तार की बात की बात की जाए तो ये कार 190 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है।

डिस्काउंट
डिस्काउंट की बात की जाए तो मारुति सुजुकी सियाज के पेट्रोल और डीजल वेरिएंट पर 60 हजार रुपये तक का नकद डिस्काउंट और 25 हजार रुपये का एक्सचेंज बोनस दिया जा रहा है।

कीमत
कीमत की बात की जाए तो मारुति सुजुकी सियाज की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 8.19 से 11.02 लाख रुपये तक है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो