scriptमाइलेज की बाप है Maruti की यह कार, एक बार पेट्रोल भरवाकर कर सकते हैं 26kmpl का सफर | Cheapest Best Mileage Car of India Maruti Celerio which gives 35kmpl | Patrika News

माइलेज की बाप है Maruti की यह कार, एक बार पेट्रोल भरवाकर कर सकते हैं 26kmpl का सफर

locationनई दिल्लीPublished: Feb 20, 2022 09:36:24 pm

Submitted by:

Bhavana Chaudhary

अपने इस लेख में हम आपके लिए लेकर आएं हैं, वर्तमान में बाजार में सबसे अधिक माइलजे देने वाली कार की पूरी जानकारी।

Maruti Celerio

Maruti’s Hatchback interior

Cheapest Best Mileage Car: भारत में हमेशा से ज्यादा माइलेज देने वाली कारों को लोग पसंद करते हैं, हालांकि कार मालिकों ने हाल ही के सप्ताहों में पेट्रोल की बढ़ती कीमतों में कुछ राहत देखी है। लेकिन इस बात से भी नकारा जा सकता है, कि पिछले दो सालों में ईंधन की कीमतें आसमान छू गई हैं। ऐसे में जाहिर है, कि कार खरीदारों को बेस्ट माइलेज कार की तलाश रहती है। अपने इस लेख में हम आपके लिए लेकर आएं हैं, वर्तमान में बाजार में सबसे अधिक माइलजे देने वाली कार की पूरी जानकारी।

 

 

बेहद कम है इस हैचबैक की कीमत

मारुति की इस हैचबैक कार की कीमत 5.15 लाख रुपये से लेकर 6.94 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) तक तय की गई है। यह कार चार ट्रिम्स LXi, VXi, ZXi, और ZXi+ में उपलब्ध है। वहीं इस कार का CNG विकल्प VXi ट्रिम तक सीमित है। हम बात कर रहे है।, सेलेरियो की। सेकेंड-जेन सेलेरियो को 1-लीटर पेट्रोल इंजन (67PS / 89Nm) से लैस किया है, जो स्टैंडर्ड रूप में 5-स्पीड मैनुअल या 5-स्पीड AMT के साथ आता है।

 

माइलेज में सबकी बाप है यह कार (Celerio)

रिपोर्ट के मुताबिक सेलेरियो 25.24kmpl (VXi, LXi, ZXi वैरिएंट पर) से लेकर 35.6 किमी/किग्रा (वीएक्सआई सीएनजी पर ) का माइलेज देती है। सेलेरियो की लॉन्च के साथ मारुति ने माइलेज के मामले में अपने ही लाइनअप की कारों को पछाड़ दिया। मारुति ने सेलेरियो के साथ बेस्ट माइलेज कारों की सूची में नंबर वन स्थान अपने अधिक कुशल ड्यूलजेट K10 पेट्रोल इंजन की बदौलत हासिल किया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो