सबसे सस्ती सेडान सेगमेंट को टक्कर देने आई Skoda Rapid Rider

  • स्कोडा ने रैपिड राइडर वेरिएंट को फिर से कर दिया है पेश।
  • 7.79 लाख रुपये में सस्ती सेडान सेगमेंट में मजबूत दावेदार।
  • इस कार में इसे जुदा बनाने वाले कई विशेष फीचर्स दिए गए हैं।

By: अमित कुमार बाजपेयी

Updated: 20 Jan 2021, 07:02 PM IST

नई दिल्ली। स्कोडा रैपिड राइडर के बेस वेरिएंट को पिछले दिनों कंपनी के आधिकारिक वेबपेज से हटा लिया गया था। इसके बाद इस गाड़ी के केवल चार वेरिएंट ही बचे थे। इनमे राइडर प्लस, एंबिशन, ओनिक्स स्टाइल और मोंटे कार्लो ट्रिम्स थे। अब कंपनी ने इसके एंट्री-लेवल राइडर वेरिएंट को 7.79 रुपये (एक्स-शोरूम) के संशोधित मूल्य में फिर से पेश किया है। इससे पहले रैपिड राइडर वेरिएंट 7.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर बिक रही थी।

Must Read: कार चालकों के लिए काम की वो 7 बातें, जिन्हें हमेशा करेंगे फॉलो तो हर सफर रहेगा सुहाना

दरअसल, राइडर ट्रिम को रणनीतिक रूप से सबसे सस्ती सेडान में से एक के रूप में प्रतिद्वंद्वियों के सामने पेश किया गया है। इनमें हुंडई वर्ना, मारुति सुजुकी सियाज, फॉक्सवैगन वेंटो, और नई होंडा सिटी शामिल हैं।

यह कार कई फीचर्स और उपकरणों से लैस आती है, जिसमें ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, रियर एसी वेंट, इलेक्ट्रिकली ऑपरेटेड ओआरवीएम, टेलीस्कोपिक एडजस्टेबल स्टीयरिंग व्हील, सभी चार पावर विंडो और रियर पार्किंग सेंसर शामिल हैं।

skoda

इसके अलावा कंपनी ने राइडर प्लस वेरिएंट को भी थोड़ा महंगा कर दिया है और इस पर 20,000 रुपये बढ़ा दिए हैं। कार अब मैनुअल ट्रांसमिशन के लिए 8.19 लाख (एक्स-शोरूम) रुपये से शुरू होती है और ऑटोमैटिक वेरिएंट के लिए इसकी कीमत 9.69 लाख (एक्स-शोरूम) रुपये पड़ती है। इसके अलावा बाकी एंबिशन और ओनिक्स ट्रिम्स वेरिएंट भी 20,000 रुपये तक बढ़ा दिए गए हैं।

आपकी गाड़ी के जितने ज्यादा होंगे चालान, उतना बढ़ता जाएगा इंश्योरेंस का प्रीमियम!

स्कोडा रैपिड सेडान को उसी 1.0-लीटर टीएसआई पेट्रोल इंजन से ताकत मिलती है जो 110 PS पावर पैदा करता है। यह इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। वहीं, एक 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक विकल्प भी है जो केवल महंगी राइडर प्लस ट्रिम के साथ उपलब्ध है।

बता दें कि स्कोडा वर्ष 2021 के लिए कई नई कारों को पेश करने की योजना बना रहा है। कंपनी नई अपडेटेड ऑक्टेविया और कोडिएक जैसी नई कारें भी लाने वाली है। इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि स्कोडा कुशाक (Skoda Kushaq) के अप्रैल तक सड़कों पर उतरने की उम्मीद है। यह टाटा हैरियर, किआ सेल्टोस, हुंडई क्रेटा और एमजी हेक्टर को टक्कर देने आएगी।

Show More
अमित कुमार बाजपेयी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned