scriptChinese automaker GWM Filed Haval Dargo SUV Trademark copy ford Bronco | आईकॉनिक Ford Bronco की कॉपी भारत में लेकर आ रही है यह चीनी कंपनी, रजिस्टर किया ट्रेडमार्क | Patrika News

आईकॉनिक Ford Bronco की कॉपी भारत में लेकर आ रही है यह चीनी कंपनी, रजिस्टर किया ट्रेडमार्क

GWM ने हाल ही में देश में 'हवल डार्गो' के लिए एक नया ट्रेडमार्क रजिस्टर किया है। हवल के अनुसार, 'Dargo' नाम का अर्थ "Dare-to-go" है।

नई दिल्ली

Updated: January 18, 2022 07:45:08 pm

भारतीय बाजार में चीनी कंपनी ग्रेट वॉल मोटर्स (GWM) जून 2020 में एंट्री लेने वाली थी, हालांकि भारत और चीन के बीच सीमा पार तनाव के कारण इसमें देरी हुई। वहीं चीनी वाहन निर्माता ने उसी साल मई में महाराष्ट्र सरकार के साथ एक समझौता ज्ञापन (MoU) पर हस्ताक्षर किए हैं, जिसमें कंपनी द्वारा 1 मिलियन अमरीकी डालर का निवेश शामिल था। लेकिन दोनों देशो के बीच चल रहे सीमा पर तनाव के कारण महाराष्ट्र सरकार ने इसे ठंडे बस्ते में डाल दिया।

haval_dare_to_go-amp.jpg
Haval SUV


इस कदम को अब एक नई दिशा देते हुए भारत में ग्रेट वॉल मोटर्स भारतीय बाजार के लिए तैयार है। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं, क्योंकि ऑटोमेकर ने हाल ही में देश में 'हवल डार्गो' के लिए एक नया ट्रेडमार्क रजिस्टर किया है। हवल के अनुसार, 'दारगो' नाम का अर्थ "जानें की हिम्मत" है। कंपनी द्वारा रजिस्टर किए गए नाम की एसयूवी का बाहरी डिजाइन प्रतिष्ठित फोर्ड ब्रोंको की याद दिलाता है।


Iconic Bronco की याद दिलाता डिजाइन

अन्य चीनी नॉक-ऑफ के विपरीत, कार निर्माता ने अमेरिकी ऑफ-रोडर के डिजाइन को पूरी तरह से नहीं बदला है। ब्रोंको की तरह डिजाइन की बात करें तो, डार्गो एक बहुत ही ऊबड़-खाबड़ स्टाइल से लैस है, जो एक ट्रेपोजॉइडल ग्रिल और एक मस्कुलर फ्रंट बम्पर हाउसिंग सर्कुलर एलईडी फॉग लैंप वाले फ्रंट डिजाइन के चलते सुर्खियों में है। ग्रिल के दोनों ओर गोल एलईडी हेडलाइट्स हैं, जिसमें इंटीग्रेटिड सर्कुलर एलईडी डीआरएल रिंग हैं। इसके विंडो के फ्रेम और दरवाजों के चारों ओर क्रोम एसयूवी की अपील में प्रीमियम लुक देने का काम कर रहे हैं।



ये भी पढ़ें : Suzuki का नया स्कूटर आपके बजट में आसानी से होगा फिट, 'Suzuki Ride’ के जरिए iPhone भी कर सकते हैं कनेक्ट



इंटीरियर और कैबिन पर अपडेट

केबिन के अंदर डार्गो में कई मार्डन फीचर्स को शामिल किया गया है, जिसमें 12.3 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले, 10.25 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एक मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील और वर्टिकल एयर-कॉन वेंट्स शामिल हैं। इसमें डैशबोर्ड के पैसेंजर साइड पर एक चंकी हैंडलबार भी मिलता है। वहीं बतौर इंजन डार्गो अंतरराष्ट्रीय बाजारों में दो इंजन विकल्पों के साथ आता है, जिसमें एक 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल यूनिट और एक 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल यूनिट शामिल है, दोनों इंजन को 7-स्पीड डीसीटी AMT गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाता है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

नाइजीरिया के चर्च में कार्यक्रम के दौरान मची भगदड़ से 31 की मौत, कई घायल, मृतकों में ज्यादातर बच्चे शामिल'पीएम मोदी ने बनाया भारत को मजबूत, जवाहरलाल नेहरू से उनकी नहीं की जा सकती तुलना'- कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मईमहाराष्ट्र में Omicron के B.A.4 वेरिएंट के 5 और B.A.5 के 3 मामले आए सामने, अलर्ट जारीAsia Cup Hockey 2022: सुपर 4 राउंड के अपने पहले मैच में भारत ने जापान को 2-1 से हरायाRBI की रिपोर्ट का दावा - 'आपके पास मौजूद कैश हो सकता है नकली'कुत्ता घुमाने वाले IAS दम्पती के बचाव में उतरीं मेनका गांधी, ट्रांसफर पर नाराजगी जताईDGCA ने इंडिगो पर लगाया 5 लाख रुपए का जुर्माना, विकलांग बच्चे को प्लेन में चढ़ने से रोका थापंजाबः राज्यसभा चुनाव के लिए AAP के प्रत्याशियों की घोषणा, दोनों को मिल चुका पद्म श्री अवार्ड
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.