scriptCitroen C3 Vs Maruti WagonR : सिट्रोन की नई कार पड़ सकती है Maruti WagonR पर भारी, जानिए इंजन, पावर और माइलेज में कौन-है ज्यादा दमदार | Citroen C3 Vs Maruti WagonR know Which is best in Power and Mileage | Patrika News

Citroen C3 Vs Maruti WagonR : सिट्रोन की नई कार पड़ सकती है Maruti WagonR पर भारी, जानिए इंजन, पावर और माइलेज में कौन-है ज्यादा दमदार

locationनई दिल्लीPublished: Jun 10, 2022 02:29:12 pm

Submitted by:

Bhavana Chaudhary

Citroen C3 में फ्लैट-फोल्डिंग रियर सीटें, वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ 10-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट और फास्ट चार्जर शामिल हैं।

new_citroen_c3-amp.jpg

Citroen C3

Citroen C3 Vs Maruti WagonR : फ्रांस की कार निर्माता कंपनी सिट्रोन भारतीय बाजार में अपनी नई हैचबैक C3 को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है, इस कार की फिलहला मीडिया ड्राइव शुरू हो चुकी हैं, और कीमतों को छोड़कर लगभग सभी डिटेल से पर्दा उठ गया है। अपने इस लेख में हम आपके लिए लेकर आएं हैं, Citroen C3 Vs Maruti WagonR। ताकि आप अपनी पसंद की कार को आसानी से चुन सके।

 

 

 

 

 

Citroen C3 Vs Maruti WagonR इंजन

 

 

सबसे पहले बात करते हैं इंजन विकल्प की। सिट्रोन की इस हैचबैक में दो इंजन विकल्प 1.2 लीटर नेचुरली एस्पिरेटिड और 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। इस कार की 1.2-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड यूनिट 82PS की पावर और 115Nm टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा। वहीं दूसरी यूनिट 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल 110PS की पावर और 190Nm का टॉर्क जेनरेट करेगी। Citroën इन इंजन विकल्पों को क्रमशः 5-स्पीड MT और 6-स्पीड MT के साथ पेश करेगी। कंपनी का दावा है, कि C3 एक लीटर पेट्रोल में 19.4km तक चलने में सक्षम होगी।

 

 

 

new_citroen_c3-2.jpg

 

 


Maruti WagonR की बात करें तो इस कार में भी C3 के समान दो इंजन मिलते हैं। मारुति वैगनआर में 1.0 लीटर और 1.2 लीटर इंजन का विकल्प शामिल है। इसका 1.0 लीटर इंजन 67PS की पावर और 89Nm का टॉर्क जेनरेट करता है, वहीं 1.2 लीटर इंजन 83PS की पावर और 113Nm टॉर्क जेनरेट करता है। वैगनआर के साथ 5-स्पीड मैन्युअल और 5-स्पीड AMT ट्रांसमिशन का विकल्प मिलता है। वहीं इस कार का माइलेज 25.19kmpl तक क्लेम किया जाता है। बताते चलें, कि मारुति की यह कार CNG Variant के साथ भी ब्रिकी के लिए उपलब्ध है।

 

 

 

 

maruti_wagonr-amp.jpg

 

 

 

 

Citroen C3 की कीमत उसके प्रतिद्वंद्वियों के समान होने की उम्मीद है, रिपोर्ट की मानें तो कंपनी इस कार को 5.5 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च कर सकती है, वहीं मारुति वैगनआर वर्तमान में 5.47 लाख की कीमत पर ब्रिकी के लिए उपलब्ध है। हालांकि, C3 टॉप वैरिएंट में 110PS की पावर के साथ टर्बो-पेट्रोल इंजन से लैस होगा। जिसकी कीमत 9 लाख के आसपास तय की जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो