script7 लाख रुपये से कम कीमत वाली इन सेडान कारों में मिलता है सबसे ज्यादा Boot स्पेस, लंबे सफ़र पर आयेंगी काम | Compact sedan cars with best boot space under 7 lakh in india | Patrika News

7 लाख रुपये से कम कीमत वाली इन सेडान कारों में मिलता है सबसे ज्यादा Boot स्पेस, लंबे सफ़र पर आयेंगी काम

locationनई दिल्लीPublished: May 21, 2023 05:01:51 pm

Submitted by:

Bani Kalra

Cars with Best Boot Space: यहां हम आपको उन कॉम्पैक्ट सेडान कारों के बारे में जानकारी दे रहे हैं जिनमें आपको अच्छा खासा Boot space मिल जाएगा। साथ ही साथ ये कारें आरामदायक भी हैं जिससे आपका सफ़र भी मजेदार बनेगा।

boot_spece_cars.jpg

Best Boot space car: अगर आप अपनी कार से रेगुलर आउटडोर ट्रेवल करते हैं तो जाहिर सी बात है आप सामान तो जरूर कैरी करते होंगे…ऐसे में आपको एक्स्ट्रा स्पेस की भी जरूरत होगी। अब छोटी कारों में Boot स्पेस उतना नहीं मिल पाता जितना हम सोचते हैं। ऐसे में सेडान कार ही इस मामले सबसे बेस्ट मानी जाती हैं। और अगर बजट थोड़ा कम है तो आप फिर कॉम्पैक्ट सेडान कार के बार में विचार कर सकते हैं…यहां हम आपको उन कॉम्पैक्ट सेडान कारों के बारे में जानकारी दे रहे हैं जिनमें आपको अच्छा खासा Boot space मिल जाएगा। साथ ही साथ ये कारें आरामदायक भी हैं जिससे आपका सफ़र भी मजेदार बनेगा।



Honda Amaze (420 लीटर Boot space)

कॉम्पैक्ट सेडान कारों में सबसे ज्यादा Boot space होंडा अमेज में ऑफर किया जा रहा है। अमेज में 420 लीटर का Boot space दिया गया है। Boot space के अलावा इसमें केबिन स्पेस भी काफी अच्छा मिल जा है। इसमें 1.2 लीटर i-VTEC पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर i-DTEC डीजल इंजन दिया गया है, जो Manual और CVT (कंटीन्यूअसली वेरिएबल ट्रांसमिशन) में उपलब्ध है।

पेट्रोल इंजन MT और CVT दोनों में 6000 PS पर 90 PS की पावर देता है। जबकि डीजल इंजन MT में 100 PS की अधिकतम पावर और CVT वेरिएंट में 3600 RPM पर 80 PS की पावर देता है। सेफ्टी के लिए इसमें EBD और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम और एयरबैग्स की सुविधा मिलती है। इस कार की कीमत 6.99 लाख रुपये से शुरू होती है।


Hyundai Aura (402 लीटर Boot space)

402 लीटर का Boot space के साथ Hyundai Aura अपने सेगमेंट की सबसे अच्छी दिखने वाली कार है। इस कार में आपको स्पेस भी काफी अच्छा मिलम जाता है और 5 लोग इसमें बैठ सकते हैं। इस कार में आपको हाई क्वालिटी मिलती है। यब पेट्रोल और डीजल इंजन में उपलब्ध है, इसके पेट्रोल मॉडल में 1.2 लीटर और 1.0 टर्बो इंजन दिया गया है। जबकि डीजल वेरिएंट में 1.2 लीटर का इंजन मिलता है।

सेफ्टी के लिए इस कार में काफी अच्छे फीचर्स देखने को मिलते हैं, कार में डुअल फ्रंट एयरबैग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) और रियर पार्किंग जैसे फीचर्स मिलते हैं। इस कार की एक्स-शो रूम कीमत 6.32 लाख रुपये से शुरू होती है।



Tata Tigor (419 लीटर Boot space)

इस कार में आपको काफी अच्छा Boot space मिलता है, यह कार 419 लीटर के Boot spaceमें मिलती है। इसमें Boot space आपको अच्छा मिल जाता है लेकिन कैबिन स्पेस के मामले में यह निराश करती है, इसमें 5 लोगों के बैठने की जगह जरूर है पर 4 लोग ही इसमें आराम से सफर कर सकते हैं। इस कार में 1199cc का 3 सिलिंडर इंजन जो 86 PS की पावर और 113 Nm का टॉर्क देता है यह इंजन 5 स्पीड मैन्युअल और 5 AMT की सुविधा दी गई है। सेफ्टी के लिए इसमें डुअल फ्रंट एयरबैग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) और रियर पार्किंग जैसे फीचर्स मिलते हैं। इस कार की एक्स शो रूम कीमत 6.30 लाख रुपये से शुरू होती है।

यह भी पढ़ें

Mahindra की इस SUV ने बनाया ग्राहकों को दीवाना बिक्री पहुंची एक लाख के पार




 

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो