माइलेज के मामले में सबसे सस्ती कार Datsun Redigo का नहीं है कोई मुकाबला, ये फीचर्स बनाते हैं इसे लग्जरी

माइलेज के मामले में सबसे सस्ती कार Datsun Redigo का नहीं है कोई मुकाबला, ये फीचर्स बनाते हैं इसे लग्जरी

Sajan Chauhan | Publish: Sep, 07 2018 11:04:53 AM (IST) कार

दुनिया में सबसे किफायती कार डैटसन रेडी गो लिमिटेड एडिशन ( Datsun Redigo Limited Edition ) भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया गया है।

जापान की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी डैटसन ने भारत में अपनी बेहतरीन कार डैटसन रेडी गो ( Datsun Redigo Limited Edition ) का लिमिटेड एडिशन लॉन्च किया है। डैटसन ने इस कार को आगामी त्योहारों के सीजन को ध्यान में रखते हुए भारतीय बाजार में उतारा है। आइए जानते हैं कैसी है ये कार और कैसे हैं इसके फीचर्स।

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में पहला 799 सीसी का पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 53 बीएचपी की पावर और 72 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। इसी के साथ दूसरा 999 सीसी का पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 67 बीएचपी की पावर और 91 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। इस कार के दोनों इंजनों को 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस किया गया है।

ये भी पढ़ें- 1 लीटर में 95 किमी का माइलेज देती हैं ये 2 इंडियन Bikes, इस टेक्नोलॉजी का विदेशों में नहीं कोई मुकाबला

इंटीरियर
इंटीरियर की बात की जाए तो इस कार में एसी वेंट्स पर एक्सेंट्स, कार्पेट मैट्स और ब्लैक और रेड लेदर अपहोल्सट्री सीट दिए गए हैं। फीचर्स की बात की जाए तो इस कार में रियर पार्किंग असिस्ट सेंसर, पावर स्टीयरिंग, पावर विंडो और डिस्टेंस डिस्प्ले डिवाइस जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

ये नई कार जल्दी ही भारत के सभी निसान और डैटसन डीलर्स पर उपलब्ध हो जाएगी। इस कार में बाहरी रूप से कई बदलाव किए गए हैं जैसे रूफ रैप को शानदार बनाया गया है, फ्रंट ग्रिल पर रेड एक्सेंट्स, फ्रंट बॉडी ग्राफिक्स, रियर में बॉडी ग्राफिक्स, बंपर अंडरकवर्स और रियर टेलगेट पर ग्राफिक्स दिए गए हैं। डैटसन रेडी गो लिमिटेड एडिशन सिर्फ मैनुअल ट्रांसमिशन में आएगी। इस कार को 3 कलर ऑप्शन जैसे सफेद, रेड और सिल्वर कलर में खरीदने का मौका मिलेगा।

कीमत
कीमत की बात की जाए तो डैटसन रेडी गो 800 सीसी वेरिएंट की एक्स शोरूम कीमत 3.58 लाख रुपये है और डैटसन रेडी गो 1.0 लीटर वेरिएंट की एक्स शोरूम कीमत 3.85 लाख रुपये है।

Ad Block is Banned