Creta की छुट्टी करने आ रही है Datsun की ये सबसे सस्ती SUV, माइलेज जानकर उड़ जाएंगे होश

Creta की छुट्टी करने आ रही है Datsun की ये सबसे सस्ती SUV, माइलेज जानकर उड़ जाएंगे होश

Sajan Chauhan | Publish: Jul, 27 2018 10:42:08 AM (IST) | Updated: Jul, 27 2018 10:47:16 AM (IST) कार

भारत में इस समय कॉम्पैक्ट SUV का ट्रेंड चल रहा है, जिसको देखते हुए Datsun भारतीय बाजार में सबसे सस्ती नई SUV लाने जा रही है।

जापान की जानी मानी ऑटोमोबाइल कंपनी डैटसन (Datsun) भारत में जल्द ही अपनी नई कॉम्पैक्ट एसयूवी लाने का प्लान बना रही है। भारत में दैटसन ने सस्ती कारें लॉन्च करके अन्य ऑटोमोबाइल कंपनियों को कड़ी चुनौती दी है। आइए जानते हैं कैसी होगी ये कॉम्पैक्ट एसयूवी और कैसे होंगे इसके फीचर्स।

ये भी पढ़ें- Bike के टायर में डलवाएं ये खास हवा, चलेंगे सालों साल और नहीं होगा एक्सीडेंट

लुक और स्टाइल की बात करें तो ये एसयूवी गो क्रॉस के कॉन्सेप्ट मॉडल जैसी हो सकती है। आॅटो एक्स्पो 2016 में गो क्रॉस का कॉन्सेप्ट मॉडल पेश किया गया था। उसमें 7 सीट थी, लेकिन ये एसयूवी 5 सीट वाली होगी। ये एसयूवी सब 4 मीटर कैटेगरी में आ सकती है। माना जा रहा है कि नई एसयूवी रेनॉल्ट-निसान अलायंस के सीएमएफ-ए प्लैटफॉर्म पर बेस्ड होगी।

ये भी पढ़ें- 1 बार चार्ज होकर 200 किमी से ज्यादा चलेगी ये Bike, कीमत इतनी सस्ती कि नहीं होगा यकीन

कंपनी जल्द ही डैटसन गो, डैटसन गो प्लस और रेडी गो का स्पेशल एडिशन भी बाजार में जल्द ही पेश करने वाली है। इस समय भारत में कॉम्पैक्ट एसयूवी का ट्रेंड चल रहा है तो डैटसन भी बाजार में अपनी नई एसयूवी के साथ पकड़ को मजबूत करना चाहती है।

ये भी पढ़ें- महज 10 हजार रुपये में अपनी पुरानी कार के इंटीरियर को बनाएं BMW और AUDI जैसा लग्जरी

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस एसयूवी में 1.0 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है जो कि 67 बीएचपी की पावर और 91 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट कर सकता है। इसमें पावर बूस्टर दिया जा सकता है जो इसके इंजन को दमदार बनाएगा। ये एसयूवी सब 4 मीटर कैटेगरी में आ सकती है। फिलहाल ये नहीं पता चला है कि ये एसयूवी डीजल इंजन के साथ आएगी या नहीं। इंजन कम पावर का होने की वजह से इसका माइलेज लगभग 15 किमी प्रति लीटर से ज्यादा हो सकता है।

कीमत
कीमत की बात की जाए तो कंपनी भारत में 10 लाख रुपये से कम कीमत वाली एसयूवी लाना चाहती है।

बाजार में आने के बाद इस एसयूवी का मुकाबला हुंडई क्रेटा (Hyundai Creta), टाटा नेक्सन (Tata Nexon) और मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा (Maruti Suzuki Vitara Brezza) से हो सकता है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned