scriptइस देसी डिजाइनर से अपनी खटारा कार को भी बनवा सकते हैं रोल्स रॉयस, खर्च आएगा बेहद कम | Dc customized old ambassador car to rolls royce | Patrika News

इस देसी डिजाइनर से अपनी खटारा कार को भी बनवा सकते हैं रोल्स रॉयस, खर्च आएगा बेहद कम

locationनई दिल्लीPublished: Nov 24, 2018 12:10:18 pm

Submitted by:

Sajan Chauhan

DC कंपनी के द्वारा डिजाइन की गई कई ऐसी कारें हैं, जिन्होंने देश के साथ-साथ विदेशों में भी तहलका मचाया है। आज हम आपको डीसी द्वारा कस्टमाइज्ड कुछ खास कारों के बारे में बता रहे हैं।

Dc ambassador car

इस देसी डिजाइनर से अपनी खटारा कार को भी बनवा सकते हैं रोल्स रॉयस, खर्च आएगा बेहद कम

देश की जानी-मानी कार डिजाइनर कंपनी दिलिप छाबरिया यानी कि DC डिजाइन की कारें भारत में सबसे ज्यादा पसंद की जाती हैं। भारत में ये कंपनी कार डिजाइन करने, मोडिफाईड करने और अवन्ती की लॉन्चिंग के बाद एक स्पोर्ट्स कार निर्माता कंपनी भी बन गई है। इस कंपनी के द्वारा डिजाइन की गई कई ऐसी कारें हैं, जिन्होंने देश के साथ-साथ विदेशों में भी तहलका मचाया है। आज हम आपको डीसी द्वारा कस्टमाइज्ड कुछ खास कारों के बारे में बता रहे हैं।

डीसी ने रोल्स रॉयस जैसी दुनिया की सबसे ज्यादा शाही माने जाने वाली कार को भी कस्टमाइज किया है। रोल्स-रॉयस सिल्वर स्पिरिट एक ऐसी कार है जिसमें डीआर ट्रीटमेंट किया गया है। इस रोल्स रॉयस को मोडिफाईड करके नया डिजाइन और रेट्रो लुक दिया गया है। इस कार के पुराने नेटा स्पेशल हिंदुस्तान एम्बेस्डर पर बेस्ड हैं। हम फ्रंट पर लग्जरी बजरा देख सकते हैं, ये कार सिर्फ ऑरिजनल रोल्सरॉयस डिजाइन एलिमेंट है।

मारुति सुजुकी 800 भारत की एक आईकॉनिक कार है, देश के अच्छे खासे लोगों ने सबसे पहले इसी कार को खरीदा था। यहां तक कि किक्रेटर सचिन तेंदुलकर ने भी अपनी पहली कार मारुति 800 ही खरीदी थी। डीसी ने इस कार को कस्टमाइज करके मिनी स्पोर्ट्स कार में बदल दिया है। मारुति सुजुकी कार को 2 सीटर कार बनाया गया है। इस कार में लेटेस्ट प्रोजेक्टर लैंप, व्हील आर्क और स्पोर्टी लुक दिया गया है।

द अरबन एंबेसडर, एम्बिएरोड एंबेसडर कार भारत में सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाली कार रही है। एक दौर हुआ करता था जब भारत में एंबेसडर कार नेताओं से लेकर पुलिस और बड़े-बड़े रईसों के पास भी हुआ करती थी। इस कार को नेताओं के काफिलों में अक्सर देखा जाया करता था। आज के दौर में ये कार भले ही बंद हो गई है, लेकिन डीसी ने इस कार को भी कस्टमाइज करके एक नया और शानदार लुक दे दिया है। डीसी द्वारा डिजाइन की हुई है ये एक सबसे ज्यादा लग्जरी कार है। इस कार के लुक को रोल्स रॉयस जैसा बनाया गया है। इंटीरियर्स में भी काफी बदलाव किए गए हैं जो कि कार के प्रीमियम रूप और अनुभव को जोड़ता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो