scriptदेखने में Rolls Royce और Limousine जैसी लग रही है ये कार, भारत में बनकर हुई है तैयार | DC modifying the Innova crysta's interior into luxury | Patrika News

देखने में Rolls Royce और Limousine जैसी लग रही है ये कार, भारत में बनकर हुई है तैयार

Published: Aug 05, 2018 12:27:40 pm

Submitted by:

Sajan Chauhan

टोयाटा की एस गाड़ी में बेहद दमदार फीचर्स शामिल किए गए हैं। इंटीरियर को पूरी तरह बदल दिया गया है यानी कि अंदर से देखने पर पता ही नहीं चलेगा कि ये Innova Crysta है।

Innova

देखने में Rolls Royce और Limosine जैसी लग रही है ये कार, भारत में बनकर हुई है तैयार

दुनिया में लग्जरी और स्टाइलिश कारों में सबसे पहले रोल्स रॉयस और लिमोजिन का ही नाम लिया जाता है। इन कारों को रईसों की पसंद कहा जाता है और इन्हें दुनिया में सिर्फ वही लोग खरीद पाते हैं, जिनके पास बहुत पैसा होता है। आज हम भारतीय कार डिजाइनर डीसी द्वारा मोडिफाई की गई इनोवा की बात कर रहे हैं। जी हां डीसी ने इस कार के इंटीरियर को ऐसा बना दिया है कि जैसे ये कोई रोल्स रॉयस या फिर लिमोजिन हो। भारत में जो लोग सुपर लग्जरी फील चाहते हैं और अधिक कीमत होने की वजह से उन्हें नहीं खरीद पा रहे हैं तो वो लोग डीसी द्वारा अपनी कार मोडिफाई करवा सकते हैं। आइए देखते हैं कैसी है डीसी द्वारा मोडिफाई की हुई टोयोटा इनोवा।

Innova

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस गाड़ी में 2393 का 4 सिलेंडर वाला डीजल इंंजन दिया गया है जो कि 147.8 बीएचपी की पावर और 343 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। दूसरा 2755 का 4 सिलेंडर वाला डीजल इंंजन दिया गया है जो कि 171.5 बीएचपी की पावर और 360 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। इसी के साथ ये एसयूवी पेट्रोल वेरिएंट में भी आती है, जिसमें 2694 का 4 सिलेंडर वाला पेट्रोल इंंजन दिया गया है जो कि 163.7 बीएचपी की पावर और 245 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। इंजन 5 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड आॅटोमैटिक ट्रांसमिशन के ऑप्शन के साथ आता है। कीमत की बात की जाए तो टोयोटा इनोवा क्रिस्टा की एक्स शोरूम कीमत 13.35 लाख से 22.15 लाख रुपये तक है।

Innova

टोयोटा की एस गाड़ी में बेहद दमदार फीचर्स शामिल किए गए हैं। इंटीरियर को पूरी तरह बदल दिया गया है यानी कि अंदर से देखने पर पता ही नहीं चलेगा कि ये इनोवा है। फुल लैदर इंटीरियर डिजाइन किया गया है और अंदर से ये कार एयरक्राफ्ट जैसी लग रही है। इंटीरियर में वुडन फुट बोर्ड, टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, बिग स्क्रीन विद डीवीडी आउटपुट, ग्लोस ब्लैक इसेट्स, वुडन पैनल्स और एल्युमिनियम डिजाइन, फोल्ड होने वाली टेबल, मिनी फ्रिज, विंडो सन ब्लाइंड्स दिए गए हैं जो इसे बेहद लग्जरी बनाते हैं। अंदर से रूफ को बेहद लग्जरी बना दिया गया है। डीसी लाउंज की शुरुआत 4.95 लाख रुपये होती है और डिजाइन के हिसाब से कीमत बढ़ जाती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो