scriptदिल्ली ऑटो एक्सपो 2016: Maruti लॉन्च करेगी नई एसयूवी कार YBA | Delhi Auto Expo 2016: Maruti YBA to get launch | Patrika News

दिल्ली ऑटो एक्सपो 2016: Maruti लॉन्च करेगी नई एसयूवी कार YBA

Published: Dec 12, 2015 02:37:00 pm

Submitted by:

Anil Kumar

मारूति सुजुकी की यह नई कॉम्पेक्ट एसयूवी कार वायबीए है जो बनकर तैयार है

Maruti YbA

Maruti YbA

नई दिल्ली। मारूति सुजुकी इंडिया अपनी नई एक और नई कॉम्पेक्ट एसयूवी कार लेकर आ रही है। यह मारूति वायबीए है जिसे 2016 दिल्ली ऑटो एक्सपो में लॉन्च किया जा सकता है। गौरतलब है इस कार के कंसेप्ट को कंपनी ने 2014 ऑटो एक्सपो के दौरान डिस्पले किया था। लेकिन अब इस कार का प्रोडक्शन रेडी मॉडल तैयार हो चुका है।


बता दें कि वायबीए मारूति की भारत में लॉन्च होने वाली तीसरी कॉम्पेक्ट एसयूवी कार होगी। इससे पहले कंपनी एस-क्रॉस और बलेनो लॉन्च कर चुकी है। खबर है कि मारूति वायबीए का मॉडल बनकर तैयार हो चुका है और जिसकी टेस्ट ड्राइव की तस्वीरें भी आउट हो चुकी है।

Maruti Suzuki YBA एक कॉम्पेक्ट एसयूवी कार है जो 4 मीटर के अन्दर बनी है। माना जा रहा है इसे भी 1.2 लीटर के-सीसीज पेट्रोल और 1.3 लीटर डीडीआईएस डीजल इंजन के साथा उतारा जा रहा है। फीचर्स के अनुसार दोनों ही मॉडल्स में कई सारे वेरियंट्स की च्वॉयस दी जाएगी। इसमें 5 स्पीड मेनुअल के साथ सीवीटी गियरबॉक्स वेरियंट्स भी दिए जा सकते हैं।

हालांकि Maruti YBA की कीमत के बारे में कंपनी की और से फिलहाल कोई खुलासा नहीं किया गया है। माना जा रहा है कि इसके सभी वेरियंट्स 6.5 लाख रूपए से 9 लाख रूपए के बीच में उपलब्ध होंगे। अपने सेगमेंट में यह कार टोयोटा इटोज क्रॉस, फोर्ड ईकोस्पोर्ट तथा हुंडई क्रेते जैसी कारों को चुनौति पेश करने वाली होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो